लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र से वांछित चल रहा था आरोपी, परतापुर पुलिस ने पकड़ा

परतापुर पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के बाद लिसाड़ी गेट पुलिस के किया हवाले, चल रही पूछताछ

Meerut। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मेरठ में गत 20 दिसंबर को हुई हिंसा के आरोप में पुलिस लगातार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एजेंट्स को गिरफ्तार कर रही है। इसी के तहत लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में वांछित चल रहे आरोपी को परतापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिसाड़ी गेट पुलिस को सौंप दिया। आरोपी के हिंसा में शामिल होने का वेरीफिकेशन सीसीटीवी फुटेज से भी कर लिया गया है।

क्या था मामला

गत 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुई ¨हसा के दौरान मेरठ में छह लोगों की मौत हो गई थी। तीन पुलिसकर्मी भी उपद्रवियों की गोली लगने से घायल हो गए थे। 40 रिक्रूट और पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर फूंकने की कोशिश की गई थी। उपद्रवियों ने इस्लामाबाद चौकी को भी फूंक दिया था। इतना ही नहीं कई वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की थी। जिसके बाद पुलिस ने 24 मुकदमे दर्ज कर 180 नामजद और पांच हजार अज्ञात को आरोपियों बनाया था। इनमें से पुलिस 50 से ज्यादा उपद्रवियों को जेल भेज चुकी है। जिसमें 21 पीएफआई के सदस्य हैं। पुलिस की मानें तो अन्य फरार आरोपियों की धरपकड़ को लगातर दबिश दी जा रही है।

एक और आरोपी पकड़ा

परतापुर पुलिस को सूचना मिली कि हिंसा में शामिल लिसाड़ी गेट का युवक परतापुर में घूम रहा है। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने कुछ सामग्री भी बरामद की हैं। आरोपी घटना करने के बाद सीसीटीवी में कैद भी हो गया था। इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट प्रशांत कपिल ने बताया कि आरोपी कारी इरफान निवासी सौलाना परतापुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। परतापुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हमें सौंपा है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने हिंसा में अहम भूमिका निभाई थी।

गत 20 दिसंबर को हिंसा में शामिल पीएफआई एजेंट्स को लगातार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा रहा है। सभी के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive