- राजद में टिकट पाने वालों की उमड़ रही भीड़, कई लोग दो क्षेत्रों के लिए दे रहे आवेदन

-अबतक 1000 लोगों ने किया अप्लाई, मैट्रिक पास से गोल्ड मेडलिस्ट तक लाइन में

PATNA: दिल्ली में इलेक्शन कमीशन बिहार में चुनावों की तारीख की घोषणा कर रहा था, तो दूसरी ओर पार्टी दफ्तरों में टिकट पाने के लिए लम्बी लाइनें लगी थीं। राजद में हर दिन सैकड़ों लोग टिकट के दावेदार के रूप में पार्टी ऑफिस में अपना बायोडाटा जमा कर रहे हैं। कार्यालय सचिव चन्देश्वर प्रसाद सिंह संभावित उम्मीदवारों से उनका बायोडाटा लेते हैं और उन्हें हाथ मिलाकर शुभकामनाएं भी देते हैं। भगवान करे आपको टिकट मिले। पिछले दस दिनों से लोगों से आवेदन लिए जा रहे हैं। यह सभी ख्ब्फ् सीटों के लिए है। एक सीट पर दस-बारह कैंडिडेट आ रहे हैं। सभी का बायोडाटा कंप्यूटर में फीड तो किया ही जा रहा, साथ ही हार्ड कॉपी भी फाइलों में रखी जा रही हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद सभी को देखेंगे, इसके बाद ही फैसला होगा।

मैंने जनता के लिए काम किया है

आरजेडी का टिकट पाने के दावेदारों में मैट्रिक से लेकर पीएचडी और गोल्ड मेडलिस्ट तक शामिल हैं। पार्टी दफ्तर में आए सुरेश पासवान रहने वाले तो हैं राधोपुर के, मगर वे उम्मीदवारी का दावा कर रहे है गड़खा सारण और सकरा मुफफ्फरपुर सुरक्षित क्षेत्र से। सुरेश ने बताया कि उसने जनता के लिए काम किया है और इसका असर उनके क्षेत्र में दिखेगा। महागठबंधन ने टिकट दिया तो जीत पक्की है। इसके अलावा पूर्व वीसी जयप्रकाश यूनिवर्सिटी, छपरा के दिनेश प्रसाद सिन्हा उर्फ उर्फ दिनेश यादव भी अपना बायोडाटा जमा करने पहुंचे। वे फिलहाल एसएस कॉलेज जहानाबाद के प्रिसिंपल हैं। पीएचडी तो हैं ही, साथ ही गोल्ड मेडलिस्ट भी। खुद को हर मामले में सटीक पाते हैं। दिनेश ने बताया कि घोषी से उनकी दावेदारी है। पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं हार गए थे, पर इस बार तो जीत लेंगे।

यूथ को भी लालू पर भरोसा

पहले भी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने घोषित किया था कि इस बार आधी सीटों पर युवाओं को टिकट देंगे। इसके बाद युवा नेताओं में भी जोश है। रोसड़ा से अजीत कुमार आए, जिन्होंने अपना बायोडाटा जमा किया। उम्र करीब ख्म् साल। अजीत का कहना था कि इस बार यूथ को मिलेगा टिकट तो हमारा भी दावा बनता है। सबसे अधिक दावेदार मसौढ़ी और फुलवारीशरीफ असेम्बली सीट के लिए है। दोनों सीटें जेडीयू के पाले की है। फुलवारीशरीफ से जहां मिनिस्टर श्याम रजक एमएलए हैं। वहीं मसौढ़ी से भी अरूण मांझी है। आरजेडी अॅाफिस के कार्यालय सचिव चंदेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि इन दोनों सीटों पर सबसे अधिक दावेदार आए हैं। दस-दस लोग अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं। दावेदारी महागठबंधन की ओर से की जा रही हैं। जेडीयू के लोग भी आरजेडी ऑफिस में दावेदारी कर रहे हैं।

हर दिन करीब सौ वर्कर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। सभी को कंप्यूटर में फीड भी किया जा रहा है। आरजेडी सुप्रीमो लालू जी के पास भेजा जा रहा है। सभी सीटों की उम्मीदवारी के लिए बायोडाटा लिया जा रहा है।

चन्देश्वर प्रसाद सिंह, कार्यालय सचिव, आरजेडी

Posted By: Inextlive