PATNA: भाकपा माले के जिला सचिवों की बैठक शनिवार को राज्य कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक के दौरान कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। साथ ही आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श हुआ। भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि बिहार में शराबबंदी बिहार की जनता की लंबी लड़ाई का नतीजा है। यह भी कहा कि ताड़ी पर भी प्रतिबंध लग गया है इस कारण से पासी समुदाय के लोगों का रोजगार छीन गया है।

सरकार को इस मसले पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। बैठक के दौरान यह मांग उठी की इस समुदाय के लोगों को वैकल्पिक रोजगार मुहैया कराई जाए और तब तक के लिए हर परिवार को दस हजार रूपए का मुआवजा दिया जाए। पासी समुदाय के इस सवाल पर ख्0 अप्रैल को जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा।

ख्क् अप्रैल को एपवा का राजभवन मार्च

बलात्कार के आरोपी राजद विधायक राजवल्लभ यादव के खिलाफ अबतक चार्ज शीट दाखिल नहीं किया गया है। साथ ही पार्टी ने अबतक आरोपी विधायक को पार्टी से निकाला भी नहीं है। इस मांग और मसले पर भाकपा माले से संबद्ध एपवा ख्क् मार्च को राजभवन मार्च करेगी। जिला सचिवों की बैठक में धीरेंद्र झा, अमर, राम जतन शर्मा, मीना तिवारी, रामेश्वर प्रसाद, राजाराम सिंह, आरएन ठाकुर सहित कई नेताओं ने भाग लिया।

Posted By: Inextlive