- सुभाष नगर की ओर जंक्शन के सेकंड एंट्री गेट पर बने जनरल वेटिंग रूम पर पुलिस वालों का है कब्जा

- टांग दी है तख्ती, जिस पर 'अन्दर आना सख्त मना है' लिखा है, बाहर बारिश में भीगने को मजबूर हैं पैसेंजर्स

========================

बरेली। जंक्शन केसेकंड एंट्री गेट पर बने सामान्य श्रेणी के वेटिंग हॉल में पैसेंजर्स की एंट्री बैन है। यह हम नहीं बल्कि वेटिंग हाल के बाहर लगा नोटिस बता रहा है। दरअसल इस वेटिंग हॉल पर 25 से 30 पुलिसकर्मियों का कब्जा है। ऐसे में बारिश के मौसम में खुद को भीगने से बचाने के लिए पैसेंजर्स इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं। परेशान पैसेंजर्स को पुलिसकर्मी वेटिंग रूम में एंट्री ही नहीं करने देते।

10 दिन पहले से है कब्जा

जंक्शन पर कुल छह प्लेटफार्म हैं। 1 से 4 नंबर के प्लेटफार्म एनआर के हैं। जबकि सुभाषनगर की ओर बने रेलवे के सेकंड एंट्री गेट पर एनईआर के प्लेटफार्म संख्या पांच और छह हैं। छह नंबर प्लेटफार्म पर एनआर और एनईआर दोनों के जनरल वेटिंग रूम हैं। अब से दस दिन पहले तक एनआर के वेटिंग रूम का इस्तेमाल पैसेंजर्स करते थे। लेकिन सावन के दौरान जंक्शन की सुरक्षा के लिए बाहर से बुलाए गए पुलिसकर्मियों ने इस वेटिंग रूम पर कब्जा जमा लिया है। वेटिंग रूम के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दिया है, जिस पर लिखा है- 'अन्दर आना सख्त मना है'। यह पढ़कर और वेटिंग रूम में पुलिस को आराम करते देखकर कोई पैसेंजर एंट्री करने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाता है। और जो एंट्री करने की हिम्मत करता भी है उसे पुलिस कर्मी डांटकर भगा देते हैं।

पब्लिक होती है परेशान

इस वजह से पैसेंजर्स खुले में बैठने को मजबूर हैं। सेकंड एंट्री गेट से सुभाषनगर के लोग साइकिल लेकर स्टेशन रोड की ओर आते हैं। इससे पैसेंजर्स को और अधिक प्रॉब्मल होती है और कई बार हादसे भी हो चुके हैं।

============

- जंक्शन पर फैमिली के साथ बैठने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। अगर ट्रेन लेट हो जाए तो पैसेंजर्स को आराम करने के लिए कोई जगह नहीं बची है।

जितेन्द्र साहनी

===============

- बारिश में सिर छिपाने के लिए प्लेटफार्म पर कोई जगह नहीं है। और वेटिंग रूम में पुलिस का कब्जा है। प्रॉब्लम तो पैसेंजर्स को फेस करनी पड़ रही है। अफसर तो मौज में हैं।

प्रभुजोत सिद्धू

----------

- स्टेशन पर जिस वेटिंग रूम पर पुलिस का कब्जा है, वह एनआर का है। एनईआर के वेटिंग हॉल में पुलिस नहीं रुकी है। एनईआर का वेटिंग हाल पूरी तरह पैसेंजर्स के लिए है।

राजेन्द्र सिंह, एनईआर पीआरओ, इज्जतनगर

-------------------

- जीआरपी की हेल्प के लिए करीब 25-30 पुलिसकर्मी बुलाए गए थे। लेकिन इनको ठहराने के लिए कोई व्यवस्था नहीं हो पाई थी। फिलहाल इन्हें वेटिंग रूम में ठहराया गया है।

सत्यवीर सिंह, स्टेशन मैनेजर, एनआर

Posted By: Inextlive