चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में घायल हुआ व्यापारी

आरपीएफ और जीआरपी की सजगता से बची जान

ALLAHABAD: बार-बार कहने के बावजूद लोग चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में अपनी जान गवां देते हैं। ऐसा ही एक हादसा शुक्रवार को इलाहाबाद जंक्शन पर पेश आया, जब एक यात्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया और हाथ छूट जाने से ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच आ गया। भगवान का शुक्र है कि जीआरपी और आरपीएफ की होशियारी के चलते यात्री की जान बचा ली गई। इस हादसे में उसके पैर के पंजों में चोटे जरूर आई हैं जिसके इलाज के लिए रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

व्यापार के सिलसिले में आए थे दिनेश

जानकारी के मुताबिक आगरा के रहने वाले दिनेश पुत्र लाला राम व्यापार के सिलसिले में इलाहाबाद आए थे। दोपहर में वह वापस आगरा जाने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर आए तो देखा कि सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस छूट चुकी है। उसे दौड़कर पकड़ने के चक्कर में दिनेश का हाथ गेट के हैंडल से छूट गया और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिर गए। जिसकी सूचना मिलने पर थाना जीआरपी प्रभारी मनोज कुमार सिंह और आरपीएफ प्रभारी अर्जुन सिंह यादव ने तत्काल मौके पर पहुंचकर रेलवे कर्मचारियों की मदद से दिनेश को बाहर निकाला। उनके बाएं पैर के पंजे में गंभीर चोटे आई थीं। सगे संबंधियों को सूचित करने के साथ ही घायल को तत्काल इलाज के लिए रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बॉक्स

जीआरपी ने चार नाबालिगों को पकड़ा

जीआरपी ने शुक्रवार को प्लेटफॉर्म चेकिंग के दौरान चार नाबालिग बच्चों को जंक्शन पर इधर-उधर टहलते पकड़ा। जिनमें भदोही निवासी 16 वर्षीय रूपेश यादव, हथिगवां गांव के रंजित कनौजिया, इसी गांव के कुलदीप और छत्तीसगढ़ के रवि उर्फ सोनू शामिल हैं। इन सभी को चाइल्ड लाइन कर्मचारियों के हवाले कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive