- बस अड्डों को शहर से बाहर शिफ्टिंग की कवायद शुरू

- एमडीए ने परिवहन विभाग को दी पांच एकड़ जमीन और 2.5 करोड़ की राशि

- आरक्षित लैंड पर हाईटेक सुविधाओं से लैस होटल व रेस्टोरेंट बनाएगा एमडीए

मोहित शर्मा

Meerut। रोडवेज बस अड्ड़ों पर मूलभूत सुविधाओं को भटकने वाले यात्रियों को अब एमडीए हाईटेक सेवाएं उपलब्ध कराएगा। इसके लिए एमडीए ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। महत्वाकांक्षी प्लान को आगाज देने ने के लिए एमडीए ने न केवल परिवहन आयुक्त को पांच एकड़ जमीन उपलब्ध कराई है, बल्कि निर्माण कार्यो के लिए ढ़ाई करोड़ रुपए भी ट्रांसफर कर दिए हैं।

शिफ्ट होंगे बस अड्डे

शहर के बिल्कुल बीच में आ रहे भैंसाली बस स्टैंड को शहर में जाम का मुख्य कारण माना जा रहा है। भारी ट्रैफिक के बीच शहर में रोडवेज बसों की आवाजाही और बस अड्डे पर खड़े ऑटो रिक्शा जाम को भयानगर रूप देते हैं। ऐसे में एमडीए-प्रशासन ने जाम का कारण बने इस रोडवेज अड्डों को शहर से बाहर शिफ्ट करने की योजना बनाई है।

14 करोड़ से होगा निर्माण

एमडीए अफसरों ने बताया कि योजना को अंजाम देने के लिए 14 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपए एमडीए परिवहन विभाग को ट्रांसफर कर चुका है। प्राधिकरण अफसरों ने बताया कि परिवहन विभाग और एमडीए को मिलकर योजना को अंजाम देना है, जिसके निर्माण कार्य परिवहन विभाग को करना है। काफी दिनों से लटके पड़े प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए एमडीए वीसी योगेंद्र यादव ने परिवहन आयुक्त से पत्राचार किया है।

हाईटेक होटल और रेस्टोरेंट

एमडीए एसई शबीह हैदर ने बताया कि परिवहन विभाग को दी गई पांच एकड़ जमीन में एमडीए का पांच फीसदी का शेयर है। इस आरक्षित लैंड में प्राधिकरण हाईटेक सुविधाओं से लैस होटल व रेस्टोरेंट का निर्माण करेगा। आधुनिक सुख-सुविधाओं वाले इन होटल व रेस्टोरेंट में यात्रियों को जहां उचित दरों पर खाने-पीने का सामान मिल सकेगा, बल्कि उनके रुकने व ठहरने की भी पर्याप्त व्यवस्था रहेगी।

एमडीए लोहियानगर योजना में पांच एकड़ जमीन परिवहन विभाग को दे चुका है। निर्माण कार्यो के लिए ढ़ाई करोड़ रुपए दी दिए जा चुके हैं। आरक्षित जमीन में एमडीए हाईटेक सुविधाओं से लैस होटल व रेस्टोरेंट का निर्माण करेगा।

-शबीह हैदर, एसई एमडीए

एमडीए से वार्ता अंतिम दौर में है। हमने एमडीए को ही इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने के लिए कहा है। जल्द ही प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

संदीप लाहा, एमडी एमसीटीएनएल

Posted By: Inextlive