बैठक में नहीं पहुंचे सांसद राजेंद्र अग्रवाल, अधिकारियों ने आपस में की बैठक

डाक विभाग द्वारा लगे पंखे, इसी हफ्ते में जुड़ेगा का 3 फेज कनेक्शन

Meerut। कैंट डाकघर स्थित पासपोर्ट कार्यालय में आवेदकों को आ रही समस्याओं का निस्तारण इस हफ्ते ही कर लिया जाएगा। दरअसल, सोमवार को डाक विभाग और पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों के साथ सांसद राजेंद्र अग्रवाल को पासपोर्ट ऑफिस की असुविधाओं को दूर करने के संबंध में बैठक करनी थी, लेकिन बैठक में सांसद नहीं पहुंचे, लिहाजा दोनों विभागों ने आपस में बैठक कर निर्णय लिया कि इस हफ्ते ही समस्याओं को दूर कर लिया जाएगा।

बैठने तक की समस्या

गौरतलब है कि पासपोर्ट कार्यालय में आने वाले आवेदकों को कई समस्याओं से दो चार होना पड़ता है। पेयजल से लेकर बैठने की सुविधा न मिलने से आवेदक खासे परेशान रहते हैं। असुविधाओं की यह समस्या डाक विभाग और पासपोर्ट डिपार्टमेंट के बीच फंस गई थी। हालांकि, सोमवार को डाक विभाग ने पासपोर्ट दफ्तर में पंखे लगवा दिये है। वही अश्वासन दिया गया कि इसी हफ्ते के अंत तक 3 फेज की लाइन भी उपलब्ध करा दी जाएगी। वहीं पासपोर्ट सहायक अधिकारी रंजन वर्मा ने कहाकि यह सब कार्य शुरू में ही होना था, लेकिन डाक विभाग इससे पीछा छुड़ाना चाह रहा था। उधर डाक अधीक्षक पीडी रैगर के मुताबिक जब तक उच्च कार्यालय से लिखित ऑर्डर नहीं आएगा, हम कुछ नहीं कर सकते। हालांकि, अभी पासपोर्ट आफिस में अपने बिजलीकर्मी भेजकर पंखे लगवा दिये है। वही इसीहफ्ते में 3 फेज का कनेक्शन भी जोड़ा जाएगा।

पासपोर्ट ऑफिस एक उच्च दफ्तरों के दायरे में आता है यदि यहां पर भी समस्या रहेगी तो बाकी दफ्तरों का क्या होगा।

राहुल

यह सभी कार्य तो शुरुआत के ही होते है इन सभी समस्या के बीच में दूर से आने वाले आवेदकों को ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है।

देवेन्द्र

Posted By: Inextlive