पटेल मंडप बनेगा ऑडिटोरियम और कन्वेंशन हॉल

दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित होगा नौचंदी मैदान

Meerut । मेरठ के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है कि मेरठ को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरु हो गई है और इसके लिए डीपीआर बनने जा रही है उसमें पटेल मंडप को ऑडिटोरियम और कन्वेंशन हॉल बनाने समेत नौचंदी मैदान को दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इस कवायद की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को डीएम अनिल ढींगरा ने एमडीए वीसी राजेश पांडेय और नगरायुक्त डा। अरविंद कुमार चौरसिया के साथ नौचंदी मैदान समेत पटेल मंडप का निरीक्षण किया।

टॉउन हाल का बदलेगा स्वरूप

मेरठ समेत सात नगर निगमों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जाना है। इसके लिए नौचंदी मैदान को दिल्ली हाट के तौर पर विकसित करने के साथ-साथ पटेल मंडप और टॉउन हॉल में बनी लाइब्रेरी के सौंदर्यीकरण के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। यह रिपोर्ट 14 फरवरी तक बनाकर भेजनी है। इस तैयारी के तहत स्थलीय निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को डीएम अनिल ढींगरा ने एमडीए वीसी और नगरायुक्त के साथ नौचंदी मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान डीएम ने नौचंदी मैदान समेत टाउन हॉल, तेजगढ़ी चौराहे के पास डिग्गी तिराहे की जमीन को वेंडिंग जोन के लिए चिह्नित किया गया। वहीं बच्चा पार्क से तहसील चौराहे तक एलिवेटिड रोड बनाने का भी निरीक्षण किया।

गंदगी देखकर बिफरे डीएम

जिस वक्त डीएम अनिल ढींगरा नौचंदी मैदान का निरीक्षण कर रहे थे तो वहां मैदान में चारों तरफ कूड़े के ढेर, गंदगी और पशु पैठ देखकर उन्होंने नाराजगी जताई और नगरायुक्त को जल्द व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। शहर मे स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है और ऐसे में शहर के प्रमुख नौचंदी मैदान में गंदगी, जलभराव और कूडे़ का ढेर लगा हुआ है। ऐसे में डीएम ने जल्द से जल्द सफाई व्यवस्था बनाने के सख्त निर्देश दिए।

डिग्गी तिराहे पर वेंडिंग जोन

वहीं निरीक्षण के दौरान तेजगढ़ी चौराहे के आगे डिग्गी तिराहे के पास खाली पड़ी जमीन पर वेंडिंग जोन बनाए जाने के लिए भी स्थलीय निरीक्षण किया गया। डीएम अनिल ढींगरा जब एमडीए वीसी राजेश पांडेय और नगरायुक्त के साथ निरीक्षण कर रहे थे, तो खाली पड़ी जमीन देखकर वहां रूक गए। पहले यहां मल्टी लेवल पार्किंग बनाने पर मंथन हुआ, लेकिन बाद में इसे वेंडिंग जोन बनाए जाने पर सहमति बन गई। डीएम ने साफ कहा कि जल्द इस पर काम शुरू कराया जाए, कहीं कोई इस पर अवैध कब्जा न कर ले। इस खाली पड़ी जमीन के चारों तक सब्जी वाले और फल वालों ने फड लगा रखी थी।

Posted By: Inextlive