-सुबह से ही लाइन में लग जाते हैं मरीज और तीमारदार

-दवा और परामर्श के लिए भी लगती है लम्बी लाइनें

आगरा। स्थान-एसएन की ओपीडी का रिसेप्शन काउंटर, समय- सुबह के आठ बजेपर्चा बनवाने के लिए तीमारदारों की लम्बी लाइन, लेकिन विंडो पर कोई नहीं। काफी देर इंतजार के बाद भी जब विंडो पर कोई कर्मचारी नहीं आया तो तीमारदार गुस्से में आ गए। आनन-फानन में दो काउंटर शुरू किए गए और पर्चा बनवाने की प्रक्रिया आरंभ हुई। दरअसल एसएन मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में तीमारदारों को रोज कुछ ऐसी ही प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। सोमवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने यहां का रियलिटी चेक किया, जहां पर्चा बनवाने के लिए महिला, पुरुष के अलावा दिव्यांग की लाइन लगी हुई थी।

आठ बजे का है समय

एसएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को सुबह आठ बजे पर्चा बनाने का समय है। मरीज लम्बी लाइन को ध्यान में रख असुविधा से बचने के लिए समय से पहले आकर लाइन में लग जाते हैं। लेकिन, आठ बजने के बाद भी काउंटर पर जब कोई नहीं पहुंचा तो मरीजों ने आवाज उठाना शुरू कर दिया। अव्यवस्था को देख आनन-फानन में दो कांउटर शुरू किए गए।

परामर्श और दवा के लिए भी लाइन

मरीजों को पर्चा बनाने के लिए लाइन में लगना पड़ता है। वहीं परामर्श के लिए भी लम्बी लाइन से गुजरना पड़ता है। कभी-कभी डॉक्टर के नहीं आने पर ओपीडी में घंटो मरीज इंतजार करते देखे जा सकते हैं। इसके खिलाफ खुलकर बोलने वालों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। डॉक्टर और मरीज में विवाद के कई मामले सार्वजनिक हो चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी अव्यवस्था को बेहतर करने के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। इस संबंध एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

Posted By: Inextlive