-वार्ड में पसरा रहा सन्नाटा, सुध लेने नहीं आए प्रशासनिक अधिकारी

-नर्सो ने नहीं लगाए इंजेक्शन, शनिवार रात हुई थी घटना

ALLAHABAD: रविवार को एसआरएन हॉस्पिटल के वार्ड नंबर 11 में मरीजों को इंजेक्शन नहीं लगाए गए। एक दिन पहले हुई घटना के चलते नर्सो में दहशत तारी रही। मरीजों के परिजनों ने कई बार नर्सो से प्रार्थना भी की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। बता दें कि शनिवार रात वार्ड में नर्सो द्वारा गलत इंजेक्शन लगा दिए लाने से कई मरीजों की हालत खराब हो गई थी। इस घटना से जमकर बवाल मचा। जैसे तैसे दूसरा इंजेक्शन लगाने के बाद उनकी हालत में सुधार हुआ। फिलहाल, यह घटना हॉस्पिटल में चर्चा का विषय बनी हुई है।

हालचाल लेने नहीं पहुंचे अधिकारी

शनिवार रात वार्ड 11 में नर्स द्वारा गलत इंजेक्शन लगा दिए जाने से जौनपुर के मुंगरा बादशाहपुर के जगदीश के बेटे अभिषेक, कौशांबी के रहने वाले अशोक के बेटे नीरज, देवरिया निवासी अजय के बेटे नवीन की हालत खराब हो गई थी। तेज ठंड लगने के साथ सांस भी रुकने लगी तो परिजनों ने नर्र्सो के सामने गिड़गिड़ाना शुरू कर दिया। इसके बाद नर्सो ने बाजार से मंगवाकर दूसरा इंजेक्शन लगाया तो उनकी हालत स्थिर हो गई। रातभर मरीज और परिजन इस घटना को लेकर परेशान रहे।

यह इंजेक्शन सभी को लगाए जाते हैं, कुछ मरीजों को हल्की दिक्कत होती है। दवा में खराबी होती तो हॉस्पिटल के सभी मरीज परेशान हो जाते। शनिवार को वार्ड में इंजेक्शन लगाए गए हैं।

वार्ड से गायब हो गई नर्स

रविवार को पूछताछ में मरीजों के परिजनों ने बताया कि दिनभर नर्सो ने किसी भी मरीज को इंजेक्शन नहीं लगाया। वह डरी हुई थीं। इसके अलावा हॉस्पिटल का कोई भी अधिकारी मामले की सुध लेने वार्ड नहीं पहुंचा। परिजनों का कहना था कि जिस नर्स ने इंजेक्शन लगाया था वह भी वार्ड में दिनभर नजर नहीं आई। हालांकि, इस घटना को लेकर हॉस्पिटल में चर्चा का बाजार गर्म रहा। बता दें कि इसके पहले भी हुई घटनाओं में मरीजों को गलत इंजेक्शन लगाने के मामले सामने आ चुके हैं।

फेल हो चुका है सैंपल

पूर्व में हुई एक घटना में गलत इंजेक्शन लगाने के बाद एसआरएन हॉस्पिटल में जमकर हंगामा हुआ था। मरीजों की शिकायत के बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए थे। लैब जांच में गए इंजेक्शन के सैंपल भी फेल हो गए थे। इसके बाद इंजेक्शन सप्लाई करने वाली संबंधित कंपनी के खिलाफ एमएलएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने नोटिस भी भेजा था।

डॉ। करुणाकर द्विवेदी, एसआईसी, एसआरएन हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive