- पटना कमिश्नर ने दिए कई आदेश, तमाम डिस्ट्रिक्ट पुलिस को दिए पिकनिक स्पॉट पर नजर रखने की हिदायत

PATNA: कुम्हरार, जंक्शन, हनुमान मंदिर, इको पार्क, जूलॉजिकल गार्डेन, बुद्ध स्मृति पार्क, मौर्यालोक पर एक जनवरी को नजर रखी जाएगी। विभिन्न होटल मालिकों को भी हिदायत दी गयी है कि अगर उनके यहां कोई शराब के नशे में हंगामा करता है, तो फिर उसकी फौरन सूचना कंट्रोल रूम को दें, ताकि उस पर फौरन एक्शन लिया जाएगा। फ्क् दिसंबर की रात और क् जनवरी को डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी, किसी भी तरह के हंगामें से निपटने की तैयारी चल रही है।

आदेश के साथ ही दिया गया नोटिस

पटना कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल के आदेश के साथ ही तमाम होटल, रेस्टोरेंट में इससे लेकर नोटिस दे दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह की अन सोशल एक्टिविटी पर नजर रखने की हिदायत भी दी गयी है। यही नहीं, तमाम होटल, रेस्टोरेंट के कैमरे को भी दुरुस्त करने के लिए कहा गया है, ताकि किसी भी तरह की एक्टिविटी होने पर फौरन उस पर कंट्रोल किया जा सकें। पटना पुलिस की ओर से एक जनवरी को लेकर कुम्हरार, जंक्शन, हनुमान मंदिर, इको पार्क, जूलॉजिकल गार्डेन, बुद्ध स्मृति पार्क, मौर्या लोक वाच टावर, सीसीटीवी कैमरा, पार्किंग, माइक लगाने का काम भी जोर-शोर से चल रहा है।

अन सोशल एलिमेंट पर होगी नजर

फ्क् दिसंबर से लेकर एक जनवरी को होने वाली पूरी एक्टिविटी पर पटना कमिश्नर की ओर से नजर रखने का आदेश दिया गया है। इस बावत अन सोशल एलिमेंट पर भी खासा नजर रखते हुए उसके खिलाफ एक्शन लेने की बात कहीं गयी है।

मंदिरों में लगने वाली लाइन में भी पुलिस

एक जनवरी को लेकर मंदिरों में भक्तों की सबसे अधिक कतार लगती है। ऐसे में मंदिर के अंदर और बाहर भी पुलिसिया सिक्योरिटी और सीसीटीवी के सहारे हरेक पर नजर रखी जाएगी। यहीं नहीं भक्तों की कतार के साथ भी पुलिस बल को रखने का निर्देश दिया है। साथ ही ट्रेफिक डिपार्टमेंट ऐसे एरिया की ट्रैफिक को लेकर पहले ही प्लान बनाएंगे और उसी के हिसाब से पार्किंग लगवाया जाएगा।

Posted By: Inextlive