- सोनू की अरेस्टिंग के बाद ही बम ब्लास्ट के मास्टरमाइंड का चलेगा पता

-और बमों की तलाश में जुटी पटना पुलिस, कुंदन व विक्की से पूछताछ जारी

PATNA : कुंदन ने पटना पुलिस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ा दी है कि शहर में और भी बम है, जिसकी जानकारी केवल सोनू के पास है। कुंदन की इस बात को सुनते ही पटना पुलिस, एटीएस, स्पेशल ब्रांच की टीमें सोनू की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस की टीम ने हिलसा स्थित उसके घर पर भी रेड की, मगर वह वहां से भाग निकला। हालांकि पुलिस को उसकी तस्वीर मिल गई है।

पुलिस का दावा, जल्द अरेस्ट होगा सोनू

पुलिस का दावा है कि सोनू को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। अब इस मामले में पुलिस की नजर सोनू के अलावा अमित और छोटू पर भी है। एसपी ईस्ट सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद काफी चीजें क्लीयर हो जाएंगी। छोटू और सोनू ही बमों के बारे में कुंदन से ज्यादा जानते हैं। इसके बाद ही उस शख्स तक पहुंचा जा सकेगा, जो बम देने और लगाने की साजिश रच रहा है। सोनू के मिलने के बाद एक और कहानी शुरू होगी, जिसे सुलझाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।

शहर में लाए गए थे क्फ् बम

पुलिस सोर्सेज की मानें, तो शहर में क्फ् बम लाने की जानकारी मिली है, जिसमें तीन तो बहादुर हाऊसिंग कॉलोनी के फ्लैट से बरामद किया गया था। अन्य क्0 बम कहां है, इसकी जानकारी सोनू ही दे पाएगा। इस कांड के दो एक्यूज जिनकी संलिप्तता के बारे में अबतक कुंदन ने कुछ नहीं बताया है वह हेमन्त और अशोक है। ये दोनों उस समय तक थे। बम लाने, ले जाने और उसे लगाने के बारे में अबतक इन दोनों के बारे में कोई सबूत नहीं मिला है। इस कांड में पुलिस कुंदन, सुगंध, कमलेश, विक्की और अभिषेक राज को पकड़ चुकी है। वहीं, सोनू, छोटू और आमित की तलाश जारी है। कुछ और लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है। दूसरी ओर, रिमांड पर लिए गए कुंदन और विक्की से मंडे को एटीएस की टीम द्वारा भी पूछताछ की गई।

कोई और ग्रुप तो एक्टिव नहीं?

इस कांड में पुलिस इस दिशा में भी काम कर रही है कि नक्सल और आतंकी संगठन के अलावा कोई और ग्रुप तो एक्टिव नहीं है? क्योंकि बमों को जिस तरह से बनाया गया है, वह कई ओर इशारे कर रहा है। नक्सली टाइमर लगाकर बम नहीं बनाते, वहीं बम में अमोनियम नाइट्रेट और पोटाशियम सल्फेट के अलावा कई केमिकल का भी यूज किया गया है। ऐसे में पुलिस भी पेसोपेश में है। अभी भी पुलिस यह नहीं कह पाई है कि इसमें आतंकी लिंक है या नक्सली। कुछ चीजें स्पष्ट हो, उसके बाद ही कुछ साफ हो पायेगा।

Posted By: Inextlive