-पार्टी के सामने है बेहतर प्रत्याशी तलाशने की चुनौती

-हरक सिंह रावत भी नहीं हैं मैदान में उतरने को तैयार

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : लोकसभा इलेक्शन की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है कांग्रेस की धड़कने भी बढ़ने लगी हैं। पार्टी के सामने सबसे बड़ा चैलेंज पौड़ी संसदीय सीट पर दमदार कैंडिडेट उतारने की है। इन दिनों चल रही चर्चाओं की मानें तो कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत इस सीट के सबसे उपयुक्त कैंडिडेट थे, हालांकि रविवार को मीडिया में दिए गए एक बयान के बाद ये साफ हो गया कि रावत भी लोकसभा चुनाव की बैतरणी में गोता लगाने से पीछे हट रहे हैं। उधर, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने कहा कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी नहीं है सही समय पर कैंडिडेट की घोषणा कर दी जाएगी।

किस पर होगा पार्टी का दांव

दरअसल, प्रदेश की पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बन चुकी है। इस प्रतिष्ठापरक सीट पर पार्टी के कई दिग्गज अपनी किस्मत आजमाना चाह रहे हैं। बीजेपी उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के सामने ले.जनरल(रिटायर्ड) गंभीर सिंह नेगी भी मैदान में उतरने के लिए दावेदारी जता रहे हैं। इनके अलावा कांग्रेस की प्रदेश महिला अध्यक्ष सरोजनी कैंतुरा, केदारनाथ से विधायक शैलारानी रावत के अलावा राजेंद्र शाह और पृथ्वी पाल चौहान के नाम की चर्चा भी हो रही है। हरक सिंह रावत के रूप में मजबूत विकल्प की उम्मीद पाले बैठी कांग्रेस को रविवार को उस समय झटका लगा जब उन्होंने खुद के अलावा कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र सिंह व अन्य के नाम गिनवाए।

पार्टी के पास विकल्प की कमी नहीं है। उचित समय पर सभी सीट के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। ख्ब् या ख्भ् मार्च तक कैंडिडेट्स के चयन का काम पूरा हो जाएगा।

-सुरेंद्र कुमार, प्रदेश प्रवक्ता एवं कांग्रेस मीडिया प्रभारी

Posted By: Inextlive