पवन बंसल के पिटारे से निकल सकती हैं 100 ट्रेनें

2013-02-25T17:50:09Z

सभी की निगाहें इस समय रेल मिनिस्‍टर पवन कुमार बंसल की तरफ हैं ट्यूज्‍डे को वे अपना रेल पिटारा खोलेंगे जिसके बाद साफ होगा कि आने वाले एक साल में रेलवे किस मुकाम पर पहुंचेगा

रेल मिनिस्टर पवन कुमार बंसल ट्यज्डे को अपना पिटारा खोलेंगे. उनका पिटारा खुलने से पहले ही अटकलें लगाई जाने लगी हैं. इनमें सबसे बड़ी अटकलें ये हैं कि रेल बजट में 100 नई ट्रेनें पटरी पर उतर सकती हैं. इसके अलावा एसी डबल डेकर्स ट्रेनों व यात्री सुविधाओ के अलावा विभिन्न राज्यों से आ रही मांग के अनुसार केटरिंग की सुविधाओं को बढ़ाया जा सकता है. मालूम हो कि 26 फरवरी को रेल मिनिस्टर पवन कुमार बंसल अपना पहला रेल बजट पेश करेंगे और सूत्रों ने जानकारी दी है कि ये सारी घोषणाएं पवन बंसल करने वाले हैं.
रेलवे को देंगे बड़ी सौगात

सूत्रों ने बताया कि प्रस्तावित रेल बजट में 600 एलएचबी कोचों समेत 4200 नई कोचों के निर्माण की घोषणा भी की जा सकती है. इस बार रेल बजट में 20 सीएनजी लोकोज समेत 670 नए लोकोमोटिव्स के निर्माण का भी प्रावधान रखा जाएगा. साथ ही बजट में 16 हजार नए वैगन्स बनवाने के लिए राशि मुहैया कराई जाएगी. सूत्रों की मानें तो इस बार के रेल बजट का मुख्य उद्देश्य सुख सुविधाओं को बेहतर करना होगा.
North East को किया जाएगा कनेक्ट
वहीं नॉर्थ ईस्ट को देश के बाकी हिस्सों के साथ जोड़ने के लिए नई ट्रेनें शुरू की जा सकती हैं. कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का विस्तार किया जाएगा. साथ ही लोगों की मांग को देखते हुए कुछ लोकप्रिय ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी भी बढ़ाई जाएगी. पिछले साल रेलवे ने पैसेंजर समेत 175 ट्रेन शुरू करने की घोषणा की थी. सबको रेल मिनिस्टर के रेल बजट का बेसब्री से इंतजार है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.