- पवन सिंह सहित 15 अज्ञात लोगों पर मुकदमा

- रेलवे स्टेशन रोड की घटना, नेता ने दिखाई दबंगई

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रेलवे स्टेशन पुलिस चौकी के सामने होटल मालिक के अपहरण की कोशिश हुई। मनबढ़ों ने पिस्टल सटाकर व्यापारी को जानमाल की धमकी दी। शोरगुल सुनकर सिपाही पहुंचे तो आरोपी फरार हो गए। घटना 25 फरवरी की रात साढ़े 11 बजे हुई। इस मामले में पवन सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ होटल मालिक ने सूचना दी। कैंट पुलिस ने पवन सिंह और उनके अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ मारपीट, जानलेवा हमले, अपहरण की कोशिश और सेवेन सीएलए के तहत केस दर्ज किया है। एसएसपी ने कहा कि पुलिस चौकी के सामने गुंडई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पहले से खड़ी थीं लग्जरी गाडि़यां

रेलवे स्टेशन रोड पर पुलिस चौकी के सामने होटल गुप्ता है। इसके मालिक रवि कुमार गुप्ता लखनऊ में रहते हैं। 25 फरवरी की रात करीब 11 बजे वह लखनऊ से रेलवे स्टेशन पहुंचे। उनके होटल के सामने तीन लग्जरी गाडि़यां खड़ी थीं। बाहर खड़े कुछ लोगों ने रवि को पकड़ लिया। और घसीटकर गाड़ी में बिठाने लगे। रवि ने विरोध किया तो वह बदसलूकी पर उतर आए। खींचने वाले एक युवक ने कहा कि गाड़ी में पवन सिंह से मिल लो। गैर जिले में तैनात एक एसडीएम का बेटा भी पवन के साथ था। रवि के शोर मचाने पर होटल कर्मचारी भी बाहर आ गए। एक युवक ने असलहे से फायर कर दिया। गोली चलने से भगदड़ मच गई। चौकी पर मौजूद सिपाही मौके पर दौड़ पड़े। पुलिसवालों को आते देखकर लग्जरी व्हीकल सवार लोग भाग निकले। आरोप है कि मनबढ़ यह कहते हुए भागे कि आज तो बच गए, कल उठा ले जाएंगे।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मामले की जानकारी रवि ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची कैंट पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पुलिस चौकी के सामने हुई घटना को अफसरों ने गंभीरता से लिया। एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। रवि की तहरीर पर पुलिस ने पवन सिंह, उनके 15-20 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ जानमाल की धमकी देने, हत्या के प्रयास, अपहरण की कोशिश और सेवेन सीएलए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। रवि ने पुलिस को बताया कि वह पवन सिंह से कभी नहीं मिले। सड़क पर लगे होर्डिग की वजह से उसको पहचान गए। सामने आने पर वह अन्य लोगों को भी पहचान सकते हैं। थर्सडे नाइट पुलिस ने पवन सिंह की तलाश में कई जगहों पर दबिश भी दी, लेकिन किसी को पकड़ने में नाकाम रही। बताया जाता है कि होटल पर पवन सिंह के खास सहयोगियों से पहले भी बवाल हो चुका है।

पुराने मामलों की फाइल खंगाल रही पुलिस

पवन सिंह का नाम सामने आने पुलिस एक्टिव हो गई है। पुलिस अफसरों का कहना है इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी। पवन सिंह का नाम इसके पहले भी सामने आ चुका है। गोरखनाथ एरिया के जटेपुर मोहल्ले में एक युवक को संदिग्ध हाल में गोली लग गई थी। इस मामले में गोरखनाथ थाना में पवन सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पवन सिंह के साथ रहने वाले युवकों की जानकारी भी पुलिस जुटा रही है। पवन के दो खास सहयोगियों के खिलाफ समाजसेवी प्रगति सहाय ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। इसलिए पुलिस कैंट,कोतवाली, गोरखनाथ, शाहपुर सहित अन्य जगहों से रिकार्ड जुटा रही है। पासपोर्ट और लाइसेंसी असलहों से संबंधित जांच कराने पर पुलिस जोर दे रही है।

पवन सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उसका पुराना रिकार्ड खंगाला जा रहा है। आपराधिक रिकार्ड पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप कुमार, एसएसपी

मैं लखनऊ में एक मीडिया संस्थान से जुड़ा हूं। होटल का बिजनेस मेरा पुश्तैनी कारोबार है। उस दिन जब मैं होटल के सामने पहुंचा तो वहां मौजूद लोगों ने मेरे अपहरण की कोशिश की। जानमाल की धमकी देते हुए गोली चलाई। पुलिसवालों के आने पर पवन और उसके सहयोगी भाग गए। यह भी कहा कि आज तो बच गए, लेकिन कल जरूर उठा ले जाएंगे।

रवि कुमार, होटल मालिक

Posted By: Inextlive