-अमृतसर जाते समय चोरी हो गया था मोबाइल-चोर ने बिल्डर के मोबाइल का लॉक ओपन पाकर किया खेल

BAREILLY : शातिर मोबाइल चोर ने शहर के एक नामचीन बिल्डर का ट्रेन में 8 सितम्बर को मोबाइल चोरी कर लिया और उसके ही मोबाइल पर ग्रुप बनाकर पत्नी बच्चे बीमार होने का बहाना बनाकर दोस्तों से पेटीएम में रुपए डलवा लिये। चोर ने उसके बाद पेटीएम के रुपए भी अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। इसके साथ चोर ने मोबाइल पर कई लोगों को असभ्य मेसेज भी किए। पीडि़त ने बताया कि मोबाइल चोरी होने की जानकारी जीआरपी अमृतसर में दर्ज कराई थी। दोस्तों से ठगी की जानकारी मिलने पर पीडि़त ने प्रेमनगर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

 

अकाउंट में ट्रांसफर किए रुपए

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रॉयल फ्लोर्स डीडीपुरम निवासी होराइजन बिल्डर के डायरेक्टर तेजेन्द्र सिंह छाबड़ा ने बताया कि वह 8 सितम्बर को ट्रेन से अमृतसर को जा रहे थे। रास्ते में पत्नी से मोबाइल पर बात करने के बाद मोबाइल चोरी हो गया। शातिर मोबाइल चोर ने मोबाइल चोरी करते ही पेटीएम डाउनलोड कर लिया। चोर ने व्हाट्सएप पर एक गु्रप बना दिया और सभी से पत्नी और बच्चे बीमार होने के नाम पर मदद मांगी। मदद की बात सुनते ही तेजेन्द्र सिंह छाबड़ा के नोएडा निवासी दोस्त रवीश मल्होत्रा और रमेश मल्होत्रा ने 5-5 हजार रुपए पेटीएम में ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद उसने पेटीएम से पैसे अपने किसी अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। मोबाइल चोरी की जानकारी होते ही तेजेन्द्र सिंह छाबड़ा ने अमृतसर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करा दी थी.

 

जानने वालों को भेजे मेसेज

तेजेन्द्र सिंह छाबड़ा ने बताया कि मोबाइल जब चोरी हुआ था उससे पहले वह पत्नी से बात कर रहे थे। लेकिन उसके बाद मोबाइल चोरी हो गया। मोबाइल चोरी करने के बाद चोर ने पत्नी को मोबाइल से रात को गुड नाइट और सुबह को गुड मॉर्निग भी भेजा। जिससे परिजनों को लगा कि वह अमृतसर पहुंच गए है। इस पर पत्नी ने जब कॉल की तो चोर ने फोन पिक करने की बजाय स्विच्ड ऑफ कर दिया।

 

इन बातों का रखें ख्याल

 

-अपने मोबाइल में लॉक जरूर लगाकर रखें

-इसके लिए कोड या पैटर्न लॉक का यूज करें

-पेटीएम या अन्य शॉपिंग एप पर भी लॉक जरूर लगाकर रखें

-शॉपिंग एप पर भी कोड या पैटर्न लॉक का यूज करें

-शॉपिंग एप के अलावा अन्य सोशल साइट्स एप पर भी लॉक जरुर लगाएं

-किसी के सामने अपने मोबाइल या एप का लॉक ओपन न करें

-मोबाइल चोरी होने पर तुरंत शॉपिंग एप या बैंक एप से जुड़े अकाउंट को ब्लॉक करा दें

 

 

बिल्डर के चोरी मोबाइल से रुपए निकालने का मामला सामने आया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साइबर सेल की मदद ली जाएगी।

पंकज वर्मा, इंस्पेक्टर प्रेमनगर

Posted By: Inextlive