- एनई रेलवे की सीआईबी ने की कार्रवाई

- पांच हजार टिकट बेच चुका है चंदन

GORAKHPUR: रेलवे के टिकट बेच रहे पीसीओ संचालक को पूर्वोत्तर रेलवे की सीआईबी टीम ने गिरफ्तार किया। रविवार को शाहपुर एरिया के खरैया पोखरा में सर्वोत्तम कम्यूनिकेशन पर छापा मारकर कार्रवाई की। आरोपी के पास तीन अलग- अलग रेलवे स्टेशन के आरक्षित टिकट, लैपटॉप, कंप्यूटर सहित भारी सामान भी बरामद हुए। आरपीएफ का कहना है कि पकड़े गए युवक ने पांच हजार से अधिक टिकट बेचे हैं।

डेढ़ गुना मुनाफा ले रहा था

रेल टिकटों के खेल की जांच में सीआईबी टीम को कई जानकारियां मिली हैं। इसके आधार पर टीम पड़ताल में जुट गई। रविवार को खरैया पोखरा में सर्वोत्तम कम्यूनिकेशन पर अवैध ढंग से रेलवे के टिकट बनाए जाने की सूचना मिली। इसके आधार पर टीम बनाकर टीम ने कार्रवाई की। पूछताछ में टिकट बनाने वाले युवक की पहचान चंदन के रूप में हुई। उसने बताया कि निर्धारित दर से डेढ़ गुना का लाभ लेकर वह यात्रियों को टिकट उपलब्ध कराता था।

कई क्रेडिट का‌र्ड्स और ईमेल

छापेमारी में दुकान के भीतर से भारी सामान बरामद हुए। 10 क्रेडिट का‌र्ड्स, 20 अलग-अलग ई-मेल आईडी, नकदी, लैपटॉप और कंप्यूटर बरामद हुए। आरोपी ने बताया कि वह करीब पांच हजार टिकट बेच चुका है। ईमेल आईडी के जरिए वह टिकट बनाता रहा। बुकिंग के लिए उसने शहर में कई लोगों को सेट कर रखा था। टिकट के लिए पैसेंजर का इंतजाम करने पर उनको भी कमीशन देता था। आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके सीआईबी टीम कार्रवाई कर रही है।

Posted By: Inextlive