तीन मार्च को जारी हुआ था final result

परीक्षार्थियों में बढ़ रहा गुस्सा, PCS 2011 के बाद भी यही थे हालात

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) के पीसीएस ख्0क्ख् का फाइनल रिजल्ट आए इक्कीस दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक इस परीक्षा की कट आफ मेरिट और मार्कशीट जारी नही की गई है। दिन बीतने के साथ ही परीक्षार्थियों में इसे लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। पीसीएस ख्0क्ख् परीक्षा का रिजल्ट विगत तीन मार्च को आया था।

तब विरोध के बाद जारी करना पड़ा था

बता दें कि इसी तरह छह दिसम्बर ख्0क्फ् को पीसीएस ख्0क्क् का फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद भी मार्कशीट और कट आफ मेरिट जारी करने में लेटलतीफी की गई थी। उस समय परीक्षार्थियों ने इसे लेकर अपना तगड़ा विरोध दर्ज करवाया था और देरी का यह मसला न्यायालय की चौखट तक भी पहुंचा। परीक्षार्थियों का आरोप था कि कमीशन विरोध की आशंका को देखते हुए मार्कशीट और कट आफ मेरिट नहीं जारी कर रहा है। मालूम हो कि यह परीक्षा लम्बे समय तक विवादों में रही थी।

पहले क्भ् दिन में जारी हो जाता था

वहीं अब दोबारा से प्रतियोगियों में वही गुस्सा देखने को मिल रहा है और वे फिर से विरोध दर्ज करवाने की तैयारी में हैं। इसके लिए रणनीति तय की जा रही है। परीक्षार्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में पूर्व के अध्यक्षों के कार्यकाल में कट आफ मेरिट और मार्कशीट रिजल्ट जारी होने के पन्द्रह दिन के भीतर जारी कर दी जाती थी। अपरिहार्य स्थिति में ही देरी हुआ करती थी। लेकिन करेंट में हर रिजल्ट के बाद इस तरह की लापरवाही सामने आ रही है, जिससे परीक्षार्थियों का मनोबल गिर रहा है।

Posted By: Inextlive