कांग्रेस के आधिकारिक स्टैंड पर पीडीएफ की नजर, जल्द बैठक संभव।

-कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक पर भी पीडीएफ की है पैनी नजर।

-टिकट पर असमंजस के बीच निर्दलीय बतौर तैयारी हुई तेज।

DEHRADUN: कांग्रेस के साथ अपनी असमंजस की स्थिति के बीच पीडीएफ का निर्दलीय दावेदारी के लिए कदम बढ़ाता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि पीडीएफ कोई भी औपचारिक फैसला करने से पहले कांग्रेस के ऑफिशियल स्टैंड की प्रतीक्षा कर रहा है। हालांकि पीडीएफ से जुडे़ विधायकों ने बतौर निर्दलीय अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। कांग्रेस की समन्वय समिति की बैठक से पीडीएफ के लिए क्या निकलकर आता है, इस पर भी सभी की नजरें हैं। पीडीएफ भी बहुत जल्द कांग्रेस को लेकर मीटिंग कर सकता है।

रिश्तों की आग से झुलस रहे दोनों

पीडीएफ और कांग्रेस के रिश्तों में लगी आग से दोनों पक्ष रह-रहकर झुलस रहे हैं। दोनों के बीच की तल्खियां अब भी बरकरार हैं, लेकिन रणनीति थोड़ी बदली दिख रही है। अब लगातार एक-दूसरे पर हमले नहीं है। बल्कि रुक-रुक कर हमले हो रहे हैं। इसमें भी कांग्रेस के हमलों की स्पीड बहुत कम हो गई है। कांग्रेस के जिम्मेदार पदों पर बैठे नेता बयानबाजी से बच रहे हैं, हालांकि पीडीएफ से कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै की विस्फोटक बयानबाजी जारी है। कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै लगातार यह कह रहे हैं कि कांग्रेस ने जिस तरह की स्थिति बना दी है, उसमें उन्हें पार्टी का टिकट नहीं चाहिए। जवाब में कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट का कहना है कि उन्हें पीडीएफ पर कुछ नहीं कहना। रिश्तों पर फैसला हाईकमान और सीएम को करना है।

टिहरी, धनोल्टी, देवप्रयाग पर निगाहें

पीडीएफ के वैसे तो छह विधायक हैं, लेकिन तीन सीटों पर सबसे ज्यादा निगाहें टिकी हुई हैं। ये सीटें टिहरी, धनोल्टी और देवप्रयाग हैं। टिहरी से खुद पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय कांग्रेस के टिकट के दावेदार हैं, तो देवप्रयाग में शूरवीर सिंह सजवाण और धनोल्टी में जोत सिंह बिष्ट की चुनावी तैयारी है। पीडीएफ कोटे से टिहरी में दिनेश धनै, देवप्रयाग से मंत्री प्रसाद नैथानी और धनोल्टी से प्रीतम सिंह पंवार दावेदार हैं। लालकुंआ सीट से पीडीएफ कोटे के मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के सामने ऐसी कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि यहां पर कांग्रेस का कोई जाना-पहचाना चेहरा नहीं है। बसपा के दो विधायक हरिद्वार से अपनी पार्टी के सिंबल पर ही चुनाव लडे़ंगे।

Posted By: Inextlive