-महाराज के बीजेपी में शामिल होने पर पीडीएफ की बैठक

-मंत्री प्रसाद नैथानी महाराज के समर्थन में नजर आए

DEHRADUN : सतपाल महाराज के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में मचे तूफान में (पीडीएफ) प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक फ्रंट फिलहाल कुछ कहने में सक्षम नजर नहीं आ रहा है। हालात के अनुसार उनके द्वारा कदम उठाए जाना प्रतीत हो रहा है। फ्राइडे को पीडीएफ की बैठक हुई। जिसमें पीडीएफ के अध्यक्ष मंत्री प्रसाद नैथानी, उक्रांद कोटे के विधायक प्रीतम सिंह व बसपा से निलंबित विधायक सुरेंद्र राकेश शामिल हुए।

राजनीतिक हालात पर चिंता जताई

पीडीएफ की बैठक में सतपाल महाराज के इस्तीफे के बाद प्रदेश में राजनीतिक हालात पर चिंता जताई गई। कैबिनेट मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी ने कांग्रेस पर सतपाल महाराज की उपेक्षा का आरोप लगाया। वैसे भी वे महाराज के बेहद नजदीकी माने जाते हैं। उन्होंने कहा कि पीडीएफ के सभी सदस्य बैठक कर अगली रणनीति के बारे में चर्चा करेंगे, लेकिन फिलवक्त पीडीएफ वेट एंड वॉच की स्थिति में है।

ऊर्जा आपसी लड़ाई में लगाई

उक्रांद विधायक व मंत्री प्रीतम पंवार ने इस घटनाक्रम को राज्यहित में न बताते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी ऊर्जा आपदा राहत के बजाय आपसी लड़ाई में लगा रही है। उन्होंने कहा कि पीडीएफ के सारे विकल्प खुले हैं। कांग्रेस में ऐसा ही चलता रहा तो वे विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे। बसपा से सस्पेंडेड विधायक व कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र राकेश के अनुसार पीडीएफ ने कांग्रेस से स्वयं में सुधार लाने की बात कही है। भाजपा को समर्थन नहीं दिया जाएगा। भाजपा चाहे तो हमें समर्थन दें। हम बीजेपी के पास नहीं जाएंगे। इससे पहले पीडीएफ के अध्यक्ष ने ही सभी सदस्यों को बैठक के लिए आमंत्रित किया था।

Posted By: Inextlive