-बर्रा के फत्तेपुर गोई का मामला, खेत में मिला शव, पानी में डूबने से मौत की पुष्टि

-ग्रामीणों ने जहरीली शराब से मौत का आरोप लगाकर किया हंगामा

-गुस्साए ग्रामीणों ने शराब की भट्टियां तोड़ीं, महिलाओं ने भी उतारा गुस्सा

KANPUR : बर्रा में गुरुवार को किसान की संदिग्ध मौत से ग्रामीण भड़क गए। गुस्साए ग्रामीणों ने जहरीली शराब से मौत का आरोप लगाकर हंगामा किया और एरिया में चल रहीं शराब की भट्टियां तोड़ डालीं। ग्रामीणों ने शराब बनाने वालों से मारपीट भी की। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर किसी तरह स्थिति को संभाला। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम भेजा जा सका। इधर, जहरीली शराब से मौत का पता चलने से आबकारी अफसरों के होश उड़ गए। विभाग की टीम ने मौके पर जाकर शराब की भट्टियों को तोड़कर बन्द कराया।

औंधे मुंह पड़ा था

बर्रा के फत्तेपुर गोई में रहने वाला जगदीश (45) किसान था। उनके परिवार में पत्नी फूलमती और दस बच्चे हैं। वो रोज की तरह बुधवार की शाम को खेत में पानी लगाने के लिए घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं पहुंचा। पत्नी ने समझा कि वो खेत में रुक गया है। सुबह भी जगदीश घर नहीं पहुंचे तो फूलवती उसे ढूढ़ते हुए खेत पहुंची। वहां मेड़ के पास जगदीश को औंधे मुंह पड़ा देख उसके होश उड़ गए। उसने समझा कि जगदीश बेहोश है, लेकिन जब उसने जगदीश उठाने की कोशिश की तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। कुछ देर में वहां पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया।

शराब बेचने वालों को पीटा

जगदीश शराब का लती था। इसलिए ग्रामीणों ने समझा कि उसकी जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। गुस्से में ग्रामीणों ने गांव से कुछ दूर धधक रही शराब की भट्टियों में तोड़फोड़ कर दी। साथ ही शराब बेचने वालों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाकर शान्त कराया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम भेज दिया।

नशे की वजह से उठ नहीं सका

जगदीश की मौत जहरीली शराब पीने से नहीं, बल्कि पानी में डूबने से हुई है। इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो गई। जगदीश ने शराब तो पी थी, लेकिन वो जहरीली नहीं थी। वो शराब के नशे में इतना धुत था कि वो मेड़ में औंधे मुंह गिर पड़ा। मेड़ में पानी भरा था और वो शराब के नशे में धुत होने से उठ नहीं पाया। जिससे उसकी मौत हो गई।

Posted By: Inextlive