स्वच्छता के लिए अपील के बाद नगर निगम ने सख्त किया तेवर

धूमनगंज में गंदगी पर चालान काटने को लेकर बवाल, पथराव

ALLAHABAD: सफाई के लिए जागरूक करने का अभियान चलाने के बाद नगर निगम ने अब सख्त तेवर अख्तियार कर लिया है। गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गयी है। रोड पर गंदगी फैलाने, नाला-नाली में कचरा फेंकने और दुकान के बाहर व अंदर डस्टबिन न रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई हुई। इसके चलते धूमनगंज में जमकर बवाल भी हुआ।

मेयर ने बुलाई अधिकारियों की मीटिंग

शनिवार को मेयर अभिलाषा गुप्ता ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों की मीटिंग ली। इसमें सभी को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। मेयर ने निर्देश दिया कि शहर को स्मार्ट और स्वच्छ बनाने के अभियान में सभी अधिकारी व कर्मचारी लगें। नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया ने शहर में जगह-जगह मलवे का ढेर मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रत्येक जोन में कम से कम 50 चालान पर डे काटने को कहा। एक लाख रुपये जुर्माना वसूलने का टार्गेट निर्धारित करने को कहा।

नगर निगम की टीम पर हमला, कई घायल

सड़क पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची नगर निगम की टीम पर धूमनगंज में हमला बोल दिया गया। दुकानदार नाराज थे कि चालान मनमाने ढंग से क्यों काटा जा रहा है। उन्होंने नगर निगम की टीम पर हमला कर दिया। इससे कई गाडि़यों के शीशे टूट गए, कई लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम की टीम चौफटका से धूमनगंज की तरफ जाने वाली रोड पर सड़क किनारे स्थित दुकानों का निरीक्षण करने पहुंची। किसी से एक हजार तो किसी का 5 हजार रुपया चालान काटा गया। टीम पर हमला करने के मामले में कैंट थाने में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में तीन लोगों को नामजद किया गया है और 20 को अज्ञात बताया गया है।

गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आगे और बड़ी टीम बना कर कार्रवाई की जाएगी। चौफटका के पास जो भी हुआ गलत हुआ। शनिवार को सभी जोन में गंदगी फैलाने वालों से करीब एक लाख रुपये जुर्माना वसूला गया।

ऋतु सुहास,

अपर नगर आयुक्त

दुकानदारों के खिलाफ हुई कार्रवाई

01

लाख जुर्माना लगाया गया मुंडेरा में चंद्रौल अस्पताल का कचरा नाला में बहाने पर

10

हजार जुर्माना वसूला गया मुंडेरा में पनीर की दुकान का कचरा नाली में बहाने पर

30

हजार जुर्माना वसूला गया सिविल लाइंस में एक दर्जन दुकानों से

10

हजार 300 रुपये जुर्माना वसूला गया खुल्दाबाद में एक दर्जन दुकानों से

04

हजार जुर्माना वसूला गया मुट्ठीगंज में चार चालान करते हुए

26

हजार जुर्माना वसूला गया जोन-4 अल्लापुर में 37 रसीद के साथ

69

हजार जुर्माना वसूला गया जोन तीन कटरा में तीस रसीदों से

Posted By: Inextlive