कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट

वीसी में शासन ने दिए निर्देश, बरती जाएगी सावधानी

रूद्गद्गह्मह्वह्ल । नोवल कोरोना वायरस को लेकर शासन पूरी तरह से एलर्ट हो गया है। गुरुवार को शासन के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत चीन से आने वाले हर व्यक्ति की एयरपोर्ट पर थर्मल चेकिंग होगी। जबकि स्वास्थ्य विभाग भी 28 दिन तक ऐसे व्यक्ति पर पैनी नजर रखेगा।

--

आईसोलेशन वार्ड बनाए गए

जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए आइसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं। इसके अतिरिक्त जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में बचाव व इलाज के विशेष इंतजाम किये गये हैं। इसके अलावा डॉक्टर्स को भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जो 24 घंटे कार्य करेगा।

एंबुलेंस भी अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग की ओर से एम्बुलेंस सेवा 108 व 102 को सचेत कर दिया गया। वहीं प्राइवेट अस्पतालों को दिशा निर्देश दिये गये हैं कि अगर कोई भी संदिग्ध मरीज आता है तो तत्काल उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाए। अगर संदिग्ध मरीज मिलता है और उसको छींक आएं, नाक से पानी बहना, निमोनिया, गला खराब होना, सांस लेने में दिक्क्त, सांस फूलना, खांसी, बुखार जैसे लक्षण मिलते हैं तो एहतियात बरते हुए तुरंत विभाग को सूचित किया जाएगा।

----------

चीन से आने वाले सभी लोगों पर नजर रखी जाएगी। एयरपोर्ट पर थर्मल चेकिंग की जाएगी। सभी लोगों से अपील है कि चीन से जुडे़ किसी भी रास्ते या फ्लाइट से उसका कनेक्ट हुआ है तो वह तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।

डॉ। राजकुमार, सीएमओ

Posted By: Inextlive