- ठंड से राजपुर रोड इलाके के ढाक पट्टी बाजार में एक व्यक्ति की मौत

-बुझी हुई अलाव के सामने मिला कूड़ा बीनने वाले युवक का शव

देहरादून,

अलाव के सहारे वह ठिठुरती ठंड में रात काटने के मंसूबे बांधे हुए था। कुछ देर तक आग के सहारे उसकी सांसें चलती रही। ढलती रात के साथ अलाव की आग बुझने लगी और इसी के साथ ठंड में उसकी सांसें भी थमने लगी। सुबह बुझी हुई आग के पास उसका शव मिला। ठंड की कारण यह मौत तब हुई जब नगर निगम प्रशासन रैन बसेरे और अलाव जलाये जाने के लगातार दावे कर रहा है। कूड़ा बीनकर गुजारा करने वाले रामबाबू साहनी पुत्र तीरथ साहनी निवासी गोविन्दगढ़ थाना कैंट का शव ढाक पट्टी बाजार में सोमवार सुबह मिला। शव के पास बुझी हुई अलाव थी। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे ठंड के कारण हुई मौत मान रही है। उधर रायवाला थाना क्षेत्र में भी ठंड के कारण दो लोगों की मौत की खबर है।

सुबह मिली डेडबॉडी

पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह करीब आठ बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र इलाके के ढाक पट्टी बाजार में पोस्ट ऑफिस के पास एक लावारिस डेड बॉडी पड़ी हुई है। फोर्स के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और डेडबॉडी को चेक किया। कोई चोट का निशान नहीं मिला। पुलिस के प्राथमिक जांच में मौत का कारण ठंड लगना माना है।

नहीं करवाया पोस्टमार्टम

सूचना मिलने पर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक पुलिस डेडबॉडी को उठाकर थाने ले गई थी। परिजनोंने थाने पहुंचकर पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। बाद में डीएम के आदेश पर शव को बिना पोस्टमार्टम परिजनों को सौंप दिया गया।

दो दिन में तीसरी मौत:

दून में सर्दी का बढ़ता कहर जानलेवा हो गया। पिछले बीते 24 घंटे में दून में तीन लोगों की सर्दी से मौत हो गई। मंडे सुबह राजपुर थाना इलाके में बुझे हुए अलाव के पास एक व्यक्ति की लाश मिली। रायवाला में संडे सुबह दो लोग मृत मिले थे। उनमें टिहरी निवासी 45 वर्षीय प्रेमलाल और एक अन्य की मौत हुई। दूसरे शख्स की शिनाख्त नहीं हो पायी है।

लगातार बढ़ रहा सितम

सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। मसूरी में पिछले एक सप्ताह से रात का पारा माइनस में जा रहा है। साथ ही दून में भी सर्दी के सितम से परेशान लोगों की अस्पतालों में कतारें लगी हैं। दून अस्पताल के सीनियर फिजिशियन डॉ। केसी पंत के मुताबिक मंडे को करीब 500 मरीज ओपीडी में आए। जिनमें से करीब 200 मरीज कोल्ड एलर्जी के थे।

पहाड़ों में बर्फ, मैदान में कंपकंपी

रविवार रात से पहाड़ों में बर्फबारी हुई। केदारनाथ समेत अन्य जगह बर्फबारी हुई। प्रदेश के निचले और मैदानी इलाकों में सूखी ठंड की वजह से लोगों की मुश्किल बढ़ गई। जानवरों के लिए भी मुश्किल हो रही है। दून जू में जानवरों की डाइट बदल दी गई है। देहरादून में मंडे को अधिकतम तापमान 23.1 और न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

ठंड के कारण राजपुर रोड में एक व्यक्ति की मौत हुई है। परिजनों ने पोस्टमार्टम करना से मना किया, इसके बाद बॉडी को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

अरविन्द कुमार

प्रभारी, थाना राजपुर

Posted By: Inextlive