- भीषण गर्मी से लोग घरों में कैद, बिजली कटौती ने बढ़ाई मुसीबत

-सोशल साइट्स पर गर्मी को लेकर चल रहे जोक्स

मेरठ। गर्मी में पारा रिकार्ड तोड़ रहा है.हालत यह है कि गर्मी के तीखे-तल्ख तेवर से एसी, कूलर भी जवाब दे रहे हैं। भीषण गर्मी के कारण घरों में दुबक गए हैं। सड़कों पर गर्मी ने लोगों का दम ही निकल दिया है। बढ़ते हुए पारे से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। सही कसर बिजली कटौती ने पूरी कर दी। कई-कई घंटे लगने वाले कट से लोग बेहाल हो रहे हैं।

बढ़ रहे मरीज

रिकार्ड तोड़ गर्मी से सबसे ज्यादा सरकारी अस्पतालों, रोडवेज बस अड्डों व पब्लिक स्थानों पर लोग हलकान है। यहां गर्मी से बचाव के लिए सिर्फ पंखे हैं वो भी बिजली न होने की वजह से बंद हैं. पारा हाइक होने से डायरिया, पीलिया के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है।

----------

सोशल साइट्स पर चर्चा

बढ़ता पारा इन दिनों सबके बीच चर्चा का विषय है। सोशल मीडिया भी इससे अछूती नहीं हैं। फेसबुक, टिवट्र, वॉट्सअप पर भी गर्मी हॉट टापिक बना हुआ है। लोग मजेदार जोक्स, पिक्स और इलेस्ट्रेशन पोस्ट और शेयर कर गर्मी को इंज्वाय कर रहे हैं। इस दौरान गर्मी से इंतकाल होने को है, ज्यादा मत तपाओ, बरस जाओ, पढ़ी लिखी है गर्मी, डिग्री दिखा रही है। खून में तेरे गर्मी गर्मी में तेरा खून, नीचे तपती धरती, ऊपर आग उगलता सूरज, बीच मे जलता तू जैसी पोस्ट खूब शेयर हो रही हैं। इसके अलावा गर्मी को लेकर फनी पिक्स और वीडियों को भी लोग खूब इंज्वाय कर रहे हैं।

------------

वर्जन

गर्मी से हाल बहुत बुरा हो रहा है। बाहर गर्मी होने के कारण घरों में कैद हो गए हैं। समझ नहीं आ रहा इतनी गर्मी अचानक कहां से आ गई है।

ताबिश पावली

--------

इतनी ज्यादा गर्मी है। गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। कई-कई घंटे के लिए लाइट भी गुल हो रही है। प्रचंड गर्मी में घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

प्रतीक

---------

गर्मी से वाकई बहुत बुरा हाल हो रहा है। हमारा हाल बेहाल है। कहीं से कोई राहत नहीं मिल रहीं। बारिश हो तो कुछ आराम मिले।

दीपक

Posted By: Inextlive