ट्रेन हादसे की खबर सुनकर घबराए लोग

- मेरठ से निर्धारित समय पर रवाना की गई थी राज्यरानी, 196 लोग थे सवार

- मेरठ के 5 लोग घायल, कुछ देर तक स्टेशन पर रहा अफरा-तफरी का माहौल

Meerut । रामपुर से पहले कोसी नदी के पास हुए राज्यरानी हादसे में यहां के पांच लोगों को मामूली चोटें आईं। शनिवार को मेरठ सिटी स्टेशन से से लखनऊ जाने के लिए राज्यरानी सुबह 4:55 बजे रवाना की गई और 8:20 बजे हादसे की खबर आ गई।

पांच लोग घायल

मेरठ के पांच लोग इस ट्रेन हादसे में घायल हो गए। हालांकि मेरठ से 196 लोग राज्यरानी से चले थे। घायलों में पीएसी कंकरखेड़ा के मेघ सिंह, विकासपुरी लिसाड़ी गेट की रूबीना, मो। जाहिद खां, मो। जावेद, जगन्नाथपुरी निवासी प्रीति आंशिक रूप से घायल हो गई, जबकि निमेष सिंघल और राजेश के परिजन फोन पर अपने परिजनों का हालचाल लेते रहे। उनके घायल होने की सूचना आ रही थी। लेकिन उसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

मेरठ से 196 यात्री

राज्यरानी में सुबह मेरठ से 196 लोग सवार होकर गए थे। जिसमें से 165 लोग चेयरकार में था 31 लोग एसी में सवार थे। हालांकि पूरी ट्रेन में 986 लोग यात्रा कर रहे थे।

घनघनाते रहे फोन

जैसे ही सुबह 8:20 पर राज्यरानी के दस डिब्बे पटरी से उतरने की न्यूज फ्लेश हुई, लोग हाल जानने के लिए सिटी स्टेशन पर फोन करने लगे। सिटी स्टेशन पर एक पूछताछ केंद्र भी खोल दिया गया था। देर शाम तक दो अधिकारी यात्रियों के परिजनों का हालचाल बताते रहे।

स्टेशन पर सूची नहीं

देर शाम तक सिटी स्टेशन के अधिकारी मेरठ के किसी भी व्यक्ति के घायल होने से इनकार करते रहे। देर शाम तक सिटी स्टेशन पर मेरठ के यात्रियों की घायलों की सूची तक उपलब्ध नहीं हो पाई थी। न ही कोई अधिकारी उनकी जानकारी मांगने का प्रयास कर रहा था।

कहीं साजिश तो नहीं

पिछले कई ट्रेन हादसों का आतंकवादी कनेक्शन उजागर हुआ है। यही कारण है कि राज्यरानी हादसे को लेकर भी आतंकवादी कनेक्शन की आशंका जताई जा रही है। रेलवे की टीम मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि पटरी टूटने की वजह से डिब्बे से पटरी से उतर गए। हालांकि रेलवे के अधिकारी इस बात से इनकार कर रहे हैं।

सुबह 8:20 बजे हादसा हुआ। इसमें मेरठ के पांच लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। हेल्पलाइन नंबर शुरू कर दिया गया है। परिजनों की पूछताछ करने के लिए लोग आ भी रहे हैं। ट्रेन पटरी से क्यों उतरी, इसकी जांच की जा रही है।

-आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक सिटी स्टेशन

Posted By: Inextlive