- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का आई लर्न पेज बना मददगार

- ब्रेड से बना पिज्जा, तो पाव रोटी से बन रहा है बर्गर

- दही बड़ा, समोसा के साथ बन रहे हैं कई व्यंजन

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का आई लर्न पेज बना मददगार

- ब्रेड से बना पिज्जा, तो पाव रोटी से बन रहा है बर्गर

- दही बड़ा, समोसा के साथ बन रहे हैं कई व्यंजन

GORAKHPUR: GORAKHPUR: माह-ए-रमजान के क्भ् दिन बीत चुके हैं। अब क्ब् या क्भ् दिन और बचे हुए हैं। रमजान के दौरान दस्तरख्वान की रौनक घर में बने लजीज पकवानों ने ले ली है। इस रमजान घर की फीमेल्स का छिपा टैलेंट भी सामने आने लगा है। जहां पिच्जा और बर्गर घर पर ही बनने लगे हैं, तो वहीं चाट-फुल्की की कमी भी औरतें घर में ही पूरी कर रही हैं। हालत यह हो गई है कि दस्तरख्वान पर व्यंजनों की तादाद बढ़ाने और उसकी रौनक को बरकरार रखने के लिए एक से बढ़कर एक व्यंजन घर में ही तैयार किए जा रहे हैं। इसमें दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का आई लर्न पेज भी काफी मददगार साबित हो रहा है, जहां पर उन्हें नई डिशेज के बारे में जानने और उसे बनाने का मौका मिल रहा है।

यू-ट्यूब बना मास्टर शेफ

माह-ए-रमजान में लोगों को कुछ नया करने का मौका मिला हुआ है। ऑफिसेस और प्राइवेट दफ्तर बंद है, इसलिए मौके का फायदा उठाने के लिए यू-ट्यूब लोगों के लिए मास्टर शेफ बन गया है। वह तरह-तरह के नुस्खे तलाश रहे हैं और उस डिश बनाकर दस्तरख्वान की रौनक बढ़ा रहे हैं। इसमें दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से शुरू किया गया आई लर्न पेज भी काफी मददगार साबित हो रहा है, जहां उन्हें रोजाना एक नई डिश बनाने का मौका मिल रहा है, जिससे उनके दस्तरख्वान की रौनक और बढ़ गई है। बक्शीपुर की रहने वाली समीहा ने बताया कि उन्होंने आई लर्न पेज पर देखकर पिच्जा की रेसिपी सीखी और इसे ब्रेड पर ही ट्राई किया, यह काफी लजीज बनी। अब वह लॉकडाउन खुलने के बाद इसे अच्छी तरह सभी इनग्रेडिएंट के साथ बनाएंगी। वहीं अजमा भी रोजाना पेज पर जाकर नई डिशेज बनाने के बारे में सीख रही हैं।

समोसे की भी वेरायटी

रमजान में आमतौर पर घर में पकौड़ी, चना बन जाता है, वहीं लोग समोसे, चिप्स और दीगर चीजें बाजार से ले आते हैं। मगर इस बार सब अलग और बहुत खास हो रहा है। घर की फीमेल्स ने बाजारी सामानों की रौनक को दरकिनार कर दिया है। इस बार बाजार से समोसे नहीं आ रहे हैं, लेकिन वेरायटी बाजार से भी ज्यादा है। जहां लोगों को घर पर ही पनीर और आलू मिक्स समोसे मिल रहे हैं, वहीं स्पेशल नूडल समोसे भी तैयार किए जा रहे हैं। बाजार में मिलने वाले रेडीमेड पापड़ और चिप्स की जगह आलू और चावल के पापड़ों और चिप्स ने ले ली है। वहीं आलू के घर में बने लजीज समोसे भी लोगों को खूब भा रहे हैं। वहीं अगर लोगों को फास्ट फूड खाने का मन भी है, तो ख्वाहिश भी घर पर बने बर्गर पूरी कर दे रहे हैं। इसके अलावा छोले और भटूरे बाजार से कहीं ज्यादा जायकेदार है।

Posted By: Inextlive