- कई घरों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार

- पोल की भी नहीं है व्यवस्था, बांस-बल्ली के सहारे मिला है घरों को कनेक्शन

GORAKHPUR: हाईटेंशन वायर्स के नीचे बसीं सिटी की कॉलोनीज पर भले ही हर पल मौत का खतरा मंडरा रहा हो लेकिन बिजली विभाग को शायद कोई फर्क ही नहीं पड़ता। एक तरफ जहां ऐसी कॉलोनीज में हाईटेंशन तार हादसों की वजह बनते जा रहे हैं, वहीं जिम्मेदार हैं कि महज अवैध निर्माण का तर्क देकर पल्ला झाड़ने में लगे हैं। इस प्रॉब्लम को लेकर जारी दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के कैंपेन 'हाई टेंशन' के क्रम में सिटी की दिव्य नगर कॉलोनी के लोगों ने अपनी परेशानी बयां की। यहां भी घरों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार पब्लिक के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत के बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारियों की तरफ से कुछ नहीं किया जाता जिसके चलते दिन का सुकून और रात की नींद गायब हो गई है।

पोल तक का नहीं है इंतजाम

कॉलोनी के सुदामा तिवारी बताते हैं कि यहां हाईटेंशन तार की टेंशन तो है ही, पोल तक नहीं हैं। जिसका नतीजा है कि बांस-बल्ली के सहारे घरों तक केबिल आए हुए हैं। जबकि बिजली का बिल लोग प्रॉपर्ली देते रहते हैं। इसकी कई बार शिकायत भी की गई लेकिन मौके पर बिजली विभाग के जिम्मेदार पहुंचते ही नहीं हैं। यही हाल मोहनापुर, राहुल नगर, गायत्री नगर मोहल्ले में भी है। यहां भी बांस-बल्ली के सहारे तार आज भी लटकते हुए नजर आ जाएंगे लेकिन पोल लगाने के लिए मौके पर कोई भी अधिकारी इंस्पेक्शन करने नहीं आता है।

यहां भी बना रहता हादसे का डर

सर्वोदय नगर मोहल्ले में तो हाईटेंशन तार की दहशत में कई लोगों ने अपने घर के रास्ते को ही बदल दिया है। लोग मेन गेट से निकलने के बजाय घर के साइड से निकला ही बेहतर समझते हैं।

फैक्ट फिगर

मोहल्ले का नाम - दिव्य नगर कॉलोनी

मोहल्ले में रहने वाले लोग - 75000

इफेक्टेड मकान - डेढ़ दर्जन

वर्जन

हाईटेंशन वायर को लेकर सिटी के एसडीओ की रिपोर्ट मांगी गई है। इसे हटाने के लिए कवायद चल रही है। कोशिश है कि जहां हटाया जा सकता है जल्द हटाया जाए।

यूसी वर्मा, एसई सिटी

Posted By: Inextlive