शुक्रवार का टेंप्रेचर

दोपहर 12 बजे- 16 डिग्री सेल्सियस

दोपहर 3:30 बजे- 17 डिग्री सेल्सियस

शाम के समय- 15 डिग्री सेल्सियस

- शुक्रवार सुबह हुई झमाझम बारिश फिर दिन भर रुक-रुक कर हुई बूंदाबांदी

- ठंडी हवाओं से कांपे लोग, दिन भर रहा धूप निकलने का इंतजार

LUCKNOW

सुबह झमाझम बारिश फिर दिन भर हुई बूंदाबांदी के बीच चली ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरने के लिए मजबूर कर दिया। दिन भर सूर्य देव बादलों में छिपे रहे, जिससे ठिठुरन का ग्राफ खासा बढ़ गया। शाम होते-होते मौसम और भी अधिक ठंडा हो गया, जिसकी वजह से रोड्स पर सन्नाटा सा नजर आया।

झमाझम की नहीं थी उम्मीद

गुरुवार शाम से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। देर रात आंधी आने के साथ ही तेज बारिश भी हुई। जिससे साफ हो गया था कि शुक्रवार को तापमान में गिरावट रहेगी और ऐसा हुआ भी। शुक्रवार सुबह से ही सूर्य देव के दर्शन नहीं हो रहे थे, वहीं सवा दस बजे के आसपास झमाझम बारिश शुरू हो गई। करीब बीस मिनट तक हुई झमाझम बारिश ने मौसम को और भी अधिक ठिठुरन भरा बना दिया। दिन भर रुक-रुक कर हुई बूंदाबांदी के कारण लोगों को ठंडक से राहत मिलती नहीं नजर आई।

अलाव भी खूब जले

ठिठुरने से बचने के लिए कई स्थानों पर अलाव भी जलते नजर आए। सरकारी कार्यालयों में भी अधिकारी से लेकर कर्मचारी हीटर और ब्लोवर का यूज करते दिखे। कई कार्यालयों में तो दोपहर के बाद कामकाज की रफ्तार सुस्त सी पड़ गई।

बिजली ने खूब रुलाया

मौसम की करवट का असर बिजली सप्लाई पर भी देखने को मिला। सुबह से ही कई इलाकों में बिजली की लुकाछिपी शुरू हो गई। इंदिरानगर और गोमती नगर में बिजली का आना जाना लगा रहा, वहीं जियामऊ एरिया में फॉल्ट होने से सुबह से बिजली गुल हो गई। दोपहर तक बिजली न आने से इलाके में रहने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद जाकर बिजली सप्लाई नॉर्मल हुई। बटलर पैलेस कॉलोनी और हुसैनगंज में भी लोगों को बिजली ने रुलाया।

पहले ही चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से पहले ही चेतावनी जारी की गई थी कि शुक्रवार सुबह से ही बूंदाबांदी होगी और तापमान में गिरावट आएगी। अंतत: ऐसा हुआ भी। शनिवार को भी लोगों को फिलहाल ठंडक का अहसास करना पड़ सकता है।

16 डिग्री तक पहुंचा पारा

आंकड़ों की माने तो मौसम की करवट से शुक्रवार दोपहर में ही तापमान 16 डिग्री तक पहुंच गया। साढ़े तीन बजे के आसपास 17 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, वहीं शाम होते-होते तापमान 15 डिग्री तक पहुंचा।

Posted By: Inextlive