जनप्रतिनिधि घर में फैमिली के साथ बिता रहे क्वालिटी टाइम

Meerut । जनता के बीच रहने वाले जनप्रतिनिधि भी कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों में कैद हो गए हैं। घरों में इंडिया लॉक डाउन के बीच कोई जनप्रतिनिधि बच्चों के साथ धार्मिक पुस्तक पढ़ रहा है तो वहीं कोई जनप्रतिनिधि अपने बच्चों को पढ़ा भी रहा है। शहर के सांसद तो घर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज कराने में जुटे हैं। आइए जानते हैं कैसा बीता इंडिया लॉक डाउन के पहले दिन घर में जनप्रतिनिधियों का समय

राजेंद्र अग्रवाल, सांसद

मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी पूरा समय परिवार के साथ बिता रहे हैं। इंडिया लॉक डाउन के पहले दिन सांसद ने घर के साथ ही आसापास क्षेत्र को भी सेनेटाइज कराया। सांसद ने बताया कि फैमिली में कोरोना वायरस को लेकर चर्चा आम बात है। अब घर में नवरात्र का माहौल बन गया है, कभी भजन तो कभी धर्मिक किस्से और कहानियों का दौर भी चल रहा है। सांसद ने बताया कि परिवार, समाज और विकास के मुद्दों पर प्लान बनाने का समय मिला है। सांसद ने लोगों से अपील भी की कि आने वाले तीन ह ते घर में ही बिताने हैं लेकिन बंदिश सोचकर नहीं बल्कि अपना समाज के प्रति योगदान सोचकर। घर में रहकर अपने साथ अपने परिवार को बचाएं और समाज के हीरो बनें।

सोमेंद्र तोमर, दक्षिण विधायक

मेरठ दक्षिण के विधायक सोमेंद्र तोमर भी पूरा समय परिवार के साथ बीता रहे हैं। सोमेंद्र तोमर बच्चों को धार्मिक किताबें पढ़ाने के साथ ही धर्म से जुड़े तथ्य भी उन्हें समझा रहे हैं। सोमेंद्र तोमर के मुताबिक पहले नवरात्र में पूजा के साथ दिन की शुरूआत की। बच्चों को न्यूज पेपर में छपने वाली खबरों के बारे में भी समझाया। बच्चों के पढ़ाई भी की और उनके साथ कुछ गे स भी खेले। सोमेंद्र तोमर के मुताबिक रोजाना का यही रूटीन है। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बहुत मुश्किल से मिलता है। सोमेंद्र तोमर ने कोरोना वायरस को लेकर घर में सेनेटाइजरस मास्क और कपूर के धुएं का भी इंतजाम किया हुआ है। सोमेंद्र तोमर ने लोगों से अपील की कि लोगों को 21 दिन घरों में रहकर आत्ममंथन करना चाहिए। ये बेहतर वक्त है। घर से बाहर न जाकर सरकार के निर्देशों का पालन करना ही कोरोना से बचाव का एकमात्र साधन है।

संगीत सोम, विधायक, सरधना

सरधना विधानसभा से विधायक संगीत सोम अपने परिवार के साथ कैंट स्थित मॉल रोड पर रहते हैं। विधायक संगीत सोम के मुताबिक उनका पूरा दिन बच्चों के साथ घर के काम-काज में ही बीता। बुधवार को पहला नवरात्र होने की वजह से फैमिली के साथ सुबह उठकर पूजा की और सबकों प्रसाद बांटा। परिवार के साथ कोरोना वायरस से बचाव और उससे पूरी दुनिया में हो रही दिक्कत पर चर्चा भी की। इसके साथ ही बच्चों के साथ मॉस्क लगाने के तरीके पर भी खूब मशक्कत की। संगीत सोम का कहना था कि देश संकट की घड़ी में है। कोरोना वायरस बड़ी बीमारी है, इससे बचाव के लिए घर से बाहर न निकलना ही एक मात्र विकल्प है। लोगों से मेरी अपील है कि वो भी सरकार का पूरा सहयोग करें। घर में रहें और परिवार के साथ समय बिताएं।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी रहे व्यस्त

इंडिया लॉक डाउन के पहले दिन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का पहला दिन बेहद व्यस्त रहा। सभी अधिकारी जनता की सुविधा के लिए दिन भर कलक्ट्रेट के बचत भवन में मीटिंग करने में व्यस्त रहें। किस तरह से आवश्यक वस्तुएं लोगों तक पहुंचाई जा सकती हैं, इसको लेकर डीएम अनिल ढींगरा, एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसएसपी अजय साहनी समेत तमाम पुलिस और प्रशासिनक अधिकारी प्लानिंग करते रहे।

Posted By: Inextlive