- रेलवे की टीम ने जर्जर स्लीपर व लाइन को बदला, 11:30 घंटे किया काम

- पुलिस ने दोनों ओर का रोका यातायात, जबरन जाने वाले लोगों को नापनी पड़ी गांव की राह

Meerut : मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाली हापुड़ रेलवे लाइन पर मंगलवार को मरम्मत कार्य चला। रेल अफसरों की टीम दिनभर मौके पर डटी रही। रेलवे फाटक 11:30 घंटे तक बंद रहा। पुरानी रेलवे लाइन बदलने के साथ ही जर्जर स्लीपर की मरम्मत का काम चलता रहा। पुलिस ने बाईपास के दोनों छोर पर अवरोधक लगाकर मार्ग अवरुद्ध किया। वहीं कुछ वाहन चालक बाईपास पर भी निकल पड़े तो उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा।

स्लीपर बदलने का काम

रेलवे की टीम सुबह 5:30 बजे बजे ही मेरठ-हापुड़ रेलवे लाइन के जुर्रानपुर फाटक पर पहुंची। सुबह छह बजे फाटक बंद कर दिया गया। इसके बाद टीम ने पुरानी हो चुकी रेलवे लाइन व जर्जर हो रहे स्लीपरों को बदलने का काम शुरू किया। स्पेशल ट्रेन के जरिए अफसरों ने ट्रैक को चेक किया। सुबह छह बजे से शुरू हुआ काम शाम साढ़े पांच बजे तक चला।

बंद की आवाजाही

दूसरी ओर सूचना के चलते अधिकतर लोगों ने बाईपास से दूरी बनायी और दिल्ली रोड व हापुड़ रोड के जरिए दिल्ली का सफर तय किया। पुलिस ने बाईपास के हापुड़ रोड व दिल्ली रोड दोनों छोरों पर अवरोधक लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी थी। इसके बावजूद कुछ वाहन चालक इस मार्ग पर आ गए। ऐसे में उन्हें गांव-गांव में घूमकर राह नापनी पड़ी। दुपहिया वाहन चालक भी फाटक से इधर-उधर मार्ग तलाशते नजर आए। कुछ लोग जहां रेलवे की ओर से बनाए जा रहे ओवरब्रिज से पहले बनी पुलिया के नीचे से निकले तो वहीं कई लोग गांव में भटकते हुए निकले।

Posted By: Inextlive