-लखनऊ से कटौती बता विभाग झाड़ रहा पलड़ा

- 6 से 8 घंटे की हो रही बिजली कटौती, परेशान शहरवासी

मेरठ। बिजली कटौती से शहर को निजात नहीं मिल पा रही है। हालात यह है कि छह से आठ घंटे की कटौती हो रही है। एक तो गर्मी ऊपर से कटौती ने लोगों को परेशान कर दिया है। बेतहाशा हो रही कटौती से लोगों ने विभाग के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा है। वहीं विभाग लखनऊ से कटौती की बात कहकर अपना पलड़ा झाड़ रहा है।

यहां हुई कटौती

गुरूवार को भी शहर में आठ घंटे से अधिक की कटौती हुई। आवश्यकता के अनुसार आपूर्ति न होने के कारण विभाग लखनऊ से कटौती की बात कह रहा है। गुरूवार को फूलबाग कॉलोनी, नेहरू नगर, वैशाली, सम्राट पैलेस, मीरा एंक्लेव, मेडिकल, गंगानगर, राजेंद्र नगर, कैलाश पुरी सहित अनेक क्षेत्रों में जमकर कटौती हुई।

लोगों में बढ़ रहा है आक्रोश

बेतहाशा हो रही कटौती से लोगों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आए दिन शहर में कटौती से नाराज लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। यदि जल्द ही स्थिति ठीक नहीं की गई तो कहीं कोई बवाल न हो जाए।

वर्जन

बिजली कटौती का तो बुरा हाल है। कभी भी कटौती कर ली जाती है। बिजली विभाग यदि टाइम निश्चित कर ले तो कम से कम आदमी अपनी तैयारी कर लेता है। पानी भर ले या फिर इनवर्टर चार्ज कर ले।

राकेश गोस्वामी

शहर में बिजली कटौती तो बहुत अधिक हो रही है। इससे पहली सरकार में ही अच्छी बिजली आ रही थी। कम से कम कटौती तो नहीं हो रही थी। सीएम योगी 24 घंटे बिजली देने की बात कर रहे हैं यहां पर तो 16 घंटे भी बिजली नहीं आ रही है।

शेखर त्यागी

जब से गर्मी अधिक पड़नी शुरू हुई है तब से कटौती भी बहुत अधिक होनी शुरू हो गई है। प्रदेश सरकार को फेल करने का काम यह अधिकारी कर रहे हैं। सीएम ने शहर को 24 घंटे बिजली देने के निर्देश दिए हैं।

मनोज वर्मा

बिजली पूरी देनी चाहिए। जनता को बिल भरने में कोई परेशानी नहीं होती है। यदि सुविधा मिले तो पैसा खर्च करने में किसी को समस्या नहीं होती है। पर यहां तो बिजली का बुरा हाल है।

पंकज तोमर

बीते दिनो हुए बारिश के कारण कई बिजली उत्पादन परियोजना बंद हो गई है। जिसके कारण आपूर्ति बाधित हो रही है। परियोजनाओं को ठीक करने का काम किया जा रहा है। जल्द ही फिर से 24 घंटे आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

श्रीभागवत यादव, चीफ इंजीनियर पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive