यहां चल रहा ट्रायल

दिल्ली रोड, हापुड़ रोड

इस मैनपावर की डिमांड

108 होमगार्ड मांगे

100 होमगार्ड हैं

112 सिपाही मांगे

5 सिपाही मिले

यह है पहला फेज

1. दिल्ली रोड पर मेवला फाटक पुल से घंटाघर चौराहे तक के सभी कट बंद होंगे।

2. हापुड़ रोड पर हापुड़ अड्डा चौराहे से तिरंगा गेट तक सभी कट बंद होंगे।

3. बागपत अड्डा चौराहे और तिरंगा गेट पर बनेगा यू टर्न।

यह काम हुआ शुरू

- ट्रांसपोर्ट नगर और नवीन मंडी के कट हाल ही में बंद किए गए हैं।

- इन जगहों पर ट्रैफिक मेंटेन करने के लिए 5 पुलिसकर्मी बारी-बारी से ड्यूटी दे रहे हैं।

abhishek.singh@inext.co.in

Meerut: शहर में जगह-जगह लगने वाले जाम से निजात मिलने की नई कवायद ट्रैफिक पुलिस ने शुरू कर दी है। नया मास्टर प्लान तैयार है। अभी ट्रायल मोड पर है। शहर के सबसे बिजी और जाम झेलने वाले दिल्ली रोड और हापुड़ अड्डा चौराहे से आगे हापुड़ रोड पर।

पुलिस को उम्मीद है यह प्लान कामयाब होगा। सफलता के लिए पुलिस विभाग से अतिरिक्त मैनपावर की डिमांड की गई है। मैनपावर मिलते ही इसे पूरे शहर में लागू कर दिया जाएगा।

ट्रैफिक का भारी दबाव

खासकर हापुड़ रोड और दिल्ली रोड पर जाम से पूरा शहर पंगु हो जाता है। यहां पूरे दिन प्राइवेट वाहनों के साथ कमर्शियल वाहनों का आवागमन रहता है। नए प्लान से यहां राहत मिलने की उम्मीद है।

बागपत अड्डा चौराहे का हाल

- बागपत अड्डा चौराहे पर सवारी गाडि़यों का सबसे ज्यादा भार होता है। नवीन मंडी और ट्रांसपोर्ट नगर की ओर जाने वाले और वहां से आने वाले वाहन चौराहे के अगल-बगल से गुजरते हैं, जिससे चौराहा हमेशा जाम की जद में रहता है।

हल : अब चौराहे के बीच से वाहनों के गुजरने पर प्रतिबंध लगेगा। वाहनों को आगे से यू टर्न कर क्रॉस कराया जाएगा।

हापुड़ अड्डे का हाल

शहर के हापुड़ अड्डा चौराहे पर हापुड़ रोड, भूमिया का पुल, गढ़ रोड और बेगमपुल रोड के ट्रैफिक का दबाव होता है। भूमिया के पुल की ओर जाने के लिए लोग कट बंद होने के बावजूद बैरिकेडिंग के बीच से निकलते हैं।

हल : तिरंगा गेट तक सभी कट बंद कर सख्ती से नियम फॉलो कराया जाएगा। हापुड़ रोड से आने वाले सभी वाहन चौराहे से यू-टर्न लेंगे।

हम लोग मेन रोड के कई कट्स को बंद कर रहे हैं और धीरे-धीरे कई चौराहों को यू टर्न कर रहे हैं। अभी यह प्लान ट्रायल मोड पर है। फोर्स मिलते ही इसे पूरे शहर में लागू कर दिया जाएगा।

- किरन यादव, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive