- प्रीतम रोड पर महिला के घर से गहने लूटने वाला दबोचा

- परिवार पर विश्वास जमाने के लिए दो महीने तक की मजदूरी

- लूट के चला गया था बाराबंकी, लूटा गया माल बरामद

DEHRADUN : दिल जीतने के बाद सामान लूटकर भागने वाले लुटेरे को डालनवाला पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। लुटेरा प्रीतम रोड पर ओएनजीसी अधिकारी के घर में करीब दो महीने में कई बार मजदूरी करने के बाद घर में अकेली मिली उसकी मां के गहने लूटकर फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी से लूटे गए गहने बरामद कर लिए हैं।

ख्0 दिसंबर को हुई थी वारदात

ओएनजीसी में अधिकारी अनिल ममगाई प्रीतम रोड पर परिवार संग रहते हैं। बीते अक्टूबर माह में उन्होंने अपने घर में काम करने के लिए हिमांशु नाम के एक मजदूर को बुलाया। उसने ठीक के काम किया तो अनिल उसे माली और पुताई के काम के लिए आए दिन बुलाने लगे। ख्0 दिसंबर को भी हिमांशु उनके घर पुताई कर रहा था। दिन में जब अनिल की मां सर्वेश्वरी देवी अकेली घर में थी, तो हिमांशु ने उनके साथ पहले मारपीट की और फिर सोने के कडे़, सोने की रिंग और सोने के कानों के टॉप्स लूटकर फरार हो गया। अनिल ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन हिमांशु की पूरी जानकारी वह नहीं बता सके।

बाराबंकी में कई मामले दर्ज हैं

घटना के बाद आरोपी की तलाश में लगी पुलिस ने मंडे नाइट में कर्जन रोड तिराहे से हिमांशु को दबोच लिया। उससे पास से मिले दस्तावेजों में उसका पता बलदेव दास पुर्वा जिला बराबंकी यूपी का निकाला। पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो लूटे गए गहने बरामद हो गए। इंस्पेक्टर डालनवाला अनिल जोशी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बाराबंकी में कई मामले दर्ज हैं। पूछताछ में हिमांशु ने बताया कि सड़क चलते वारदात करने के बजाय पहले पॉश एरिया के इलाकों में काम कर किसी एक घर के लोगों पर अपना विश्वास बनाता और इसके बाद लूट कर फरार हो जाता है। पुलिस ने बाराबंकी से भी हिमांशु का आपराधिक इतिहास मांगा है।

Posted By: Inextlive