i update

स्पॉट पर मिले सिलेंडर पर बने निशान से हुआ पुलिस को शक

हर हॉस्पिटल में सप्लाई सिलेंडर का डिटेल और स्टॉक चेक करेगी पुलिस

ALLAHABAD: यूको बैंक में लॉकर्स काट कर चोरी की घटना के बाद स्पॉट पर मिला आक्सीजन सिलेंडर पुलिस के लिए संजीवनी बन सकता है। इलाहाबाद के सप्लायर से इसका कोई डिटेल न मिलने के बाद भी इस लीड पर पुलिस ने काम नहीं छोड़ा है। इंवेस्टिगेशन से यह पता चलने पर कि वह सिलेंडर किसी हॉस्पिटल को सप्लाई किया गया था, पुलिस ने जांच का घेरा बढ़ा दिया है। अब सभी हॉस्पिटल के आक्सीजन सिलेंडर का स्टॉक और उसकी उपलब्ध जांचने का फैसला पुलिस ने लिया है।

रामबाग से खरीदने का शक खारिज

यूको बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने वालों की तलाश में जुटी पुलिस को सुराग मिला था कि घटना में यूज किए गए आक्सीजन सिलेंडर को रामबाग से खरीदा गया था। पुलिस ने रामबाग में कई दुकानों पर सिलेंडर के बारे में जानकारी एकत्र की। सप्लायर के यहां पड़ताल की। जांच में पता चला कि बरामद सिलेंडर उन लोगों ने सप्लाई नहीं किया है। चोरों ने सिलेंडर के पीछे लगी मोहर को मिटा दिया था। इससे यह पता लगाना मुश्किल हो गया था कि सिलेंडर को चोरों ने कहा से खरीदा था। चेकिंग के दौरान सामने आए सिलेंडर पर बने एक निशान से पुलिस को लीड मिली कि इसे किसी हॉस्पिटल को सप्लाई किया गया है। इसीलिए पुलिस अब सिटी के हॉस्पिटल में सिलेंडर का डिटेल खंगालने की कवायद में जुट गई है।

क्या-क्या चेक करेगी पुलिस

हॉस्पिटल में सिलेंडर कहां यूज हो रहा है

उसे रिफिल कराने के लिए कौन ले जा रहा है

घटना में यूज किया गया सिलेंडर हॉस्पिटल से लिया गया है तो इसमें रिफिल कराने वाले का क्या रोल है

हॉस्पिटल में कितने सिलेंडर मौजूद है और उनको कहां -कहां यूज किया जा रहा है

हॉस्पिटल में यूज होने वाले सिलेंडर में ऊपर की तरफ सफेद रंग से पेंट किया जाता है

घटना स्थल पर चोरों द्वारा छोड़े गए सिलेंडर में भी ऐसा ही सफेद रंग से पेंट किया गया है

पुलिस को आशंका है कि सिलेंडर को किसी हॉस्पिटल से मरीज के नाम पर लेकर घटना में यूज किया गया होगा।

16 नहीं 17 लाकर के टूटे थे ताले

यूको बैंक के लॉकर को तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने की घटना में कल तक बैंक सिर्फ 16 लॉकर टूटने की बात कर रहा था। बुधवार को बैंक ने 16 के बजाए 17 लॉकर टूटने और तीन अन्य लॉकर क्षतिग्रस्त होने की बात कही है। बैंक के अधिकारियों ने बुधवार की शाम को पुलिस को 17 लॉकर की डिटेल और उनके नम्बर की लिस्ट सौंपी। जिससे पुलिस उन लॉकर के मालिकों से भी बातचीत कर सके।

कानपुर से जांच के लिए आयी टीमें

यूको बैंक में करोड़ों की चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोरों की तलाश में पुलिस की टीमें हर कोशिश करने में जुटी है। जिससे जल्द से जल्द चोरों तक पहुंचा जा सके। पुलिस ने कानपुर में भी ऐसी ही घटना का खुलासा करने वाली पुलिस की टीम से भी इसके लिए सहयोग मांगा है। बुधवार को कानपुर से पुलिस की एक टीम सिविल लाइंस पहुंची। इस दौरान टीम के मेंबर्स ने बैंक में जाकर घटना की बारीकी से जानकारी ली और घटना स्थल का निरीक्षण किया। घटना के हर एंगल की जानकारी लेने के बाद जांच टीम के मेंबर्स वहां से निकल गए। चौकी इंचार्ज लापता, रात भर खोजती रही पुलिस

सिविल लाइंस के सबसे प्रमुख सुभाष चौराहे के पास यूको बैंक में भीषण चोरी की वारदात के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के आलाधिकारी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिरकार सबसे पॉश इलाके में चोरों ने इतनी बड़ी घटना को कैसे अंजाम दे दिया। पुलिस घटना की जानकारी होने के बाद से जांच में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। घटना की जानकारी के बाद आलाधिकारी जांच टीमों के लगातार संपर्क में हैं और इनपुट और अपडेट ले रहे है। ऐसे में दिन भी जांच में पुलिस टीम के साथ काम करने के बाद सिविल लाइंस चौकी इंचार्ज भुवनेश चौबे मंगलवार की शाम को अचानक बिना किसी से कुछ बताए लापता हो गए। शाम को जब आलाधिकारियों ने सिविल लाइंस चौकी इंचार्ज को बुलाया तो उनका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद चौकी इंचार्ज को खोजने के लिए पुलिस के सिपाही निकल पड़े। रात भर सिविल लाइंस पुलिस चौकी इंचार्ज को खोजने में जुटी रही, लेकिन उनका कुछ भी पता नहीं चला।

लापरवाही में चौकी इंचार्ज सस्पेंड

सिटी में इतनी बड़ी चोरी की वारदात के बाद काम में लापरवाही बरतने के मामले में आलाधिकारियों ने सीओ सिविल लाइंस से चौकी इंचार्ज के मामले में रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट में काम में लापरवाही बरतने की बात सामने आने पर चौकी इंचार्ज भुवनेश चौबे को सस्पेंड कर दिया गया। इस बारे में सीओ सिविल लाइंस ने बताया कि चौकी इंचार्ज द्वारा घटना के बाद इस प्रकार की लापरवाही करना गलत है। जिसके कारण उनके ऊपर कार्रवाई की गई।

Posted By: Inextlive