पंप मैनेजर का मर्डर कर 1122 लाख लूट ले गए दो बदमाश

2019-11-19T05:45:54Z

- बेलीपार एरिया में हुई घटना से जिले में फैली सनसनी

- दो दिन का कलेक्शन जमा कराने जा रहे थे आनंद स्वरूप

GORAKHPUR: गोरखपुर पुलिस के इकबाल को चुनौती देते हुए बदमाशों ने सरेराह वारदात की। बेलीपार एरिया में बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने पेट्रोल पंप मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी। 11 लाख 22 हजार रुपए से भरा बैग लेकर शहर की तरफ फरार हो गए। मैनेजर अपने एक अन्य सहयोगी संग पेट्रोल पंप के दो दिन का कलेक्शन जमा कराने बैंक जा रहे थे। घटना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। एडीजी रेंज जय नारायण सिंह, एसएसपी सुनील गुप्ता, एसपी साउथ, सीओ क्राइम सहित भारी अमला मौके पर पहुंचा। बदमाशों की तलाश में पुलिस की पांच अलग-अलग टीमें लगाई गई हैं। घटनास्थल पर बदमाशों की बाइक के पैनल का टुकड़ा पुलिस को मिला। पेट्रोल पंप कर्मचारियों से पूछताछ के अलावा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर बदमाशों का सुराग लगाने की कोशिश की। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने घटना को लेकर एक ट्वीट भी किया है। एसएसपी ने बताया कि घटना से संबंधित सभी पहलुओं पर काम किया जा रहा है।

दो दिन का कलेक्शन लेकर जा रहे थे बैंक

बेतियाहाता, बेतियाराज हाउस निवासी अजय सिंह का पेट्रोल पंप बेलीपार एरिया के मेहरौली में है। उनके मानस पेट्रोल पंप पर गीडा, मिश्रौलिया के मूल निवासी आनंद स्वरूप मिश्रा मैनेजर के रूप में 25 साल से काम करते थे। तिवारीपुर में मकान बनवाकर फैमिली संग रहने वाले आनंद स्वरूप सोमवार को पंप पर पहुंचे। दो दिनों के कलेक्शन का 11 लाख 22 हजार रुपया लेकर जमा कराने के लिए निकले। आनंद बाइक चला रहे थे और उनके सहयोगी कर्मचारी सुनील रुपए से भरा बैग लेकर पीछे बैठ गए। महाबीर छपरा चौराहे के पास दोनों पहुंचे। तभी पीछे से आए बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने ओवरटेक करके रोकने की कोशिश की।

गोली दागकर लूटा बैग

बदमाशों ने बाइक को धक्का देकर गिराने का प्रयास किया। पीछे बैठे सुनील के हाथ से रुपए छीनने की कोशिश की। इस दौरान उनके बाइक की टक्कर भी हुई। गुस्साए बदमाशों ने आनंद स्वरूप मिश्रा के पैर और सीने में गोली दाग दी। फायर करके बदमाशों ने बैग उठा लिया। दोनों शहर की तरफ फरार हो गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस पहुंची। गंभीर हाल आनंद स्वरूप को बेलीपार पुलिस की जीप से मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। हत्या करके रुपए लूटने की घटना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए।

पंप पर 13 कर्मचारी, सभी से हुई पूछताछ

पेट्रोल पंप मालिक अजय सिंह और राजेश सिंह का गोला, बारानगर में भी पेट्रोल पंप है। कर्मचारियों से पूछताछ में सामने आया कि बारानगर पेट्रोल पंप पर भी दो बार लूटपाट हो चुकी है। घटना की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सभी कर्मचारियों को सर्विलांस पर ले लिया। यह बात भी सामने आई कि अक्सर सुनील सिंह ही रुपए जमा कराने बैंक जाते थे। लेकिन अधिक रकम होने की वजह से सोमवार को मैनेजर को साथ ले जाया गया। जांच में पता लगा कि बदमाशों ने कपड़े से मुंह बांध रखा था। रुपए लूटने के दौरान बदमाशों की बाइक का प्लास्टिक कवर टूटकर गिर गया था। इसके आधार पर पुलिस पूरे जिले में उस मॉडल के बाइक की तलाश करा रही है।

वर्जन

यह घटना बेहद ही गंभीर है। बदमाशों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं। क्राइम ब्रांच को भी अलग से लगाया गया है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

- डॉ सुनील गुप्ता, एसएसपी गोरखपुर

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.