रांची में टैंकर से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरोह के मामले में तुपुदाना ओपी पुलिस ने शिकंजा कस दिया है.

ranchi@inext.co.in
RANCHI: रांची में टैंकर से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरोह के मामले में तुपुदाना ओपी पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने उस इलाके में टैंकर से पेट्रोल चोरी के मामले में गिरोह के दो लोगों को हिदायत दी है। पुलिस ने वहां छापेमारी भी की, लेकिन वहां से सभी फरार मिले। फिर, पुलिस ने गिरोह के मेंबर्स को हिदायत दी तो दो दिनों से उनलोगों ने अपनी दुकानों के शटर बंद कर दिए हैं। गौरतलब हो कि गैंग तुपुदाना ओपी एरिया के हरदाग के शारदा चौक पर सक्रिय था, जो दिनदहाड़े पेट्रोल टैंकर को एक बाउंड्रीवाल के अंदर खड़ा करता है और टैंकर में पाइप लगाकर जरकिन में पेट्रोल भरता है, फिर उसकी बाजार में कालाबाजारी करता है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस गिरोह द्वारा कई पेट्रोल टैंकर के ड्राइवर के साथ सांठ-गांठ कर उनमें से सैकड़ों लीटर तेल निकाल लिया जाता है।

प्रतिदिन होती है तेल चोरी
बताया जाता है कि तेल चोरी की घटना प्रतिदिन होती है। इस तरह की चोरी में पेट्रोल टैंकर का ड्राइवर भी शामिल रहता है। वह पेट्रोल चोरी के माफिया के साथ मिलीभगत कर उनका साथ देता है।

डीजे आईनेक्स्ट ने भेजा था पुलिस को वीडियो
तेल चोरी का वीडियो दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के पास है। इस वीडियो में पहले टैंकर आता है और उसे दूसरी साइड में लगाया जाता है। फिर ड्राइवर खुद टैंकर का लॉक खोलता है। इसके बाद कुछ लोग टैंकर पर चढ़ जाते हैं और पाइप के सहारे जरकिन में तेल भरने लगते हैं। इस संबध में एक वीडियो तुपुदाना ओपी पुलिस को दैनिक जागरण आइनेक्स्ट ने भेजा था।

Posted By: Inextlive