CHAIBASA: पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने पीएलएफआइ के सदस्य लगनु मछुआ उर्फ अर्जुन को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। लगनु मछुआ प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के कमांडर साहु का सक्रिय सदस्य है। एसपी इन्द्रजीत माहथा ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि आनंदपुर थाना के ग्राम पतियार, बोरोतिका, रंगामाटी, जमीतरी तथा गोइलकेरा थाना के रोयाम में प्रतिबंधित उग्रवादी नक्सली संगठन पीएलएफआइ के कमांडर सुजीत कुमार राम उर्फ साहु जी अपने 6-8 सदस्यों के दस्ता के साथ भ्रमण करते हुए किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। इसी सूचना पर अभियासन सहायक पुलिस अधीक्षक प्रणव आनंद झा के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापामारी अभियान चलाया गया।

भागने लगे तीनों

इसी दौरान छापामारी दल आनंदपुर थाना के जमीतरी गांव के पास पहुंचा तभी पतियार गांव की ओर से एक काले रंग की बाइक में तीन व्यक्ति हथियार के साथ आते दिखे। इसी बीच तीनों की नजर पुलिस पर पड़ गई, जिसके बाद उसमें सवार दो व्यक्ति मोटरसाइकिल से उतर कर जंगल की तरफ तथा मोटरसाइकिल चालक मोटर साइकिल लेकर वापस पतियार गांव की तरफ भागने लगा। यह देख छापामारी दल तीनों के भागने की दिशा में दौड़ाकर तथा मोटरसाइकिल से पीछा किया। पीछा करने के क्रम में काला रंग का जैकेट पहना हुए व्यक्ति को घेर कर पकड़ लिया। जिसने अपना नाम लगनु मछुवा उर्फ अर्जून गांव बेड़ाउ¨सग थाना गुदड़ी बताया। उनकी तलाशी लेने पर एक .315 का रायफल मैगजीन के साथ, 7.62 एमएम एसएलआर का ¨जदा राउंड-19 एवं .315 बोर का ¨जदा राउंड-11, दो खोखा, 10 मोबाइल, एक पाउच, एक काला बैग, एक मोबाइल पावर बैंक बरामद किया गया। जबकि दो सदस्य जंगल का लाभ उठा कर भागने में सफल रहे। अर्जुन ने पूछताछ में उग्रवादी संगठन के कमांडर साहू के 8-10 लोगों का नाम बताया है। उन लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस पूरी तरह सक्रिय है। जल्द ही सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

छापामारी दल में ये थे शामिल

छापामारी टीम में अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चक्रधरपुर नाथु सिंह मीणा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोहरपुर विमलेश कुमार त्रिपाठी, आनंदपुर थाना प्रभारी खुर्शीद आलम, मनोहरपुर थाना प्रभारी प्रदीप ¨मज, गोइलकेरा थाना प्रभारी विकास कुमार सिंह, दिलीप कुमार टुडू समेत अन्य पदाधिकारी व जवान मौजूद थे।

जल्द ही होगी सुजीत की गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महाथा ने बताया कि गिरफ्तार पीएलएफआई सदस्य के पास से 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिसकी जांच करने के बाद काफी कुछ खुलासा होगा, उसके बाद पुलिस अपनी आगे की कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पीएलएफआई कमांडर सुजीत कुमार राम के दस्ते को भी बहुत जल्द वे गिरफ्तार कर लेंगे। पश्चिम सिंहभूम जिले में पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर काफी मेहनत कर रही है। प्रत्येक सूचना को गंभीरता से लेते हुए उसके तहकीकात करती है, जिससे यह सफलता मिल रही है। एसपी ने बताया कि पीएलएफआई के दस्तों के सदस्यों के नाम की जानकारी नहीं थी। इनकी गिरफ्तारी से पीएलएफआई के सदस्यों के नाम का खुलासा हो रहा है और बहुत जल्दी ही पीएलएफआई सदस्यों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

बरामद सामान

-एक .315 का रायफल मैगजीन के साथ

- 7.62 एमएम एसएलआर का ¨जदा राउंड-19

-.315 बोर का ¨जदा राउंड-11

-दो खोखा

-10 मोबाइल

-एक पाउच

-एक काला बैग

-एक मोबाइल पावर बैंक

Posted By: Inextlive