- पटना पुलिस के 100 नंबर पर आया कॉल

- कॉल करने वाले की तलाश में जुटी पुलिस टीम

PATNA : ख्0 दिनों बाद एक बार फिर से पटना जंक्शन को उड़ाने की धमकी मिली है। इस बार धमकी से भरा कॉल पटना पुलिस के क्00 नंबर पर आया। इस कॉल के बाद से पटना पुलिस में खलबली मच गई है। कॉल कहां से आया और किसने किया, इस बात का पता लगाने में पटना पुलिस की टीम जुट गई है।

अरेस्टिंग के लिए बनी टीम

मिली जानकारी के अनुसार ट्यूजडे की शाम क्00 नंबर पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने पटना जंक्शन को वेडनसडे की सुबह 9 बजकर भ् मिनट और क्0 बजकर भ् मिनट पर ब्लास्ट कर उड़ा देने की धमकी दी थी। मामले में तेजी से कार्रवाई करने के लिए एसएसपी विकास वैभव ने सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा की अगुआई में एक स्पेशल टीम बनाई दी है। इस टीम को कॉल कर धमकी देने वाले को जल्द से खोज निकालने और उसे अरेस्ट करने की जिम्मेवारी दी गई है।

तीन नंबरों से आए कॉल

धमकी भरे एक नहीं, बल्कि तीन कॉल किए गए थे। सिटी एसपी सेंट्रल के अनुसार तीनों कॉल अलग-अलग नंबर से किए गए थे। हर कॉल के बीच में कुछ समय का गैप था। प्राइमरी इंवेस्टिगेशन में पुलिस टीम को कॉल करने वाले का लोकेशन पटना से बाहर का मिला है। पुलिस की स्पेशल टीम अब उस एरिया में अपनी दबिश बढ़ाने की तैयारी में है।

टाइट की गई जंक्शन की सिक्योरिटी

कॉल की जानकारी पटना रेल पुलिस को दी गई। इसके बाद पटना जंक्शन की सिक्योरिटी को टाइट कर दिया गया। स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जा रही है। डॉग स्क्वायड की टीम ने भी पूरे स्टेशन को खंगाला। इसके साथ ही हैंड मेटल डिटेक्टर के जरिए पैसेंजर्स और लगेज को चेक किया गया।

ख् सितंबर को भी मिली थी धमकी

इसी महीने के ख् सितंबर को पटना के एसपी सिक्योरिटी के मोबाइल पर धमकी भरा एसएमएस आया था। जिसमें पटना जंक्शन को उड़ाने की धमकी दी गई थी। उस समय रेल पुलिस के होश उड़ गए थे। हालांकि इस मामले में रेल पुलिस की टीम ने तेजी से कार्रवाई की थी और धमकी भरे एसएमएस भेजने वाले को अरेस्ट भी किया था।

कॉल कर उड़ाने की धमकी दी गई है। इस मामले की जांच के लिए सिटी एसपी सेंट्रल की अगुआई में एक टीम बनाई गई है। जो जल्द ही कॉलर का पता लगाएगी। फिलहाल पटना जंक्शन की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

-विकास वैभव, एसएसपी पटना

Posted By: Inextlive