PATNA : मो। कैफ के शहाबुद्दीन 'कनेक्शन' के बाद बुधवार को बिहार की राजनीति में फोटो वार शुरू हो गया। सुबह में लालू के बड़े बेटे और बिहार के हेल्थ मिनिस्टर तेजप्रताप यादव के साथ कैफ की तस्वीर वायरल हुई तो शाम में तेजप्रताप ने जवाबी हमला किया। अपने फेसबुक वॉल पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मध्य प्रदेश के सेक्स रैकेटियर टीनू जैन की तस्वीर चिपका कर इस्तीफा मांगने वाले बीजेपी नेताओं को सलाह दी कि पहले अपने दिग्गज नेता से इस्तीफा मांगें।

मंत्री संग तस्वीर वायरल

बुधवार सुबह-सुबह सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें सिवान के चर्चित पत्रकार हत्याकांड के आरोपी मो। कैफ से तेजप्रताप बुके लेते दिखे। तस्वीर कब की है, यह खुलासा नहीं हो सका। लेकिन माना जा रहा है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद की है। तस्वीर सामने आते ही बीजेपी को हमला बोलने का मौका मिल गया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय इसे जंगलराज की आहट बताकर तेजप्रताप को बर्खास्त करने की मांग करने लगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर तेजप्रताप को 'छोटे मियां' से संबोधित करते हुए 'बड़े मियां' लालू प्रसाद तक पहुंच गए।

विपक्ष पहले अपने दिग्गज नेता से मांगें इस्तीफा

तेजप्रताप ने कैफ को पहचानने से इनकार करते हुए अपने फेसबुक वॉल पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक अज्ञात शख्स की तस्वीर चिपकाई और उसे मध्य प्रदेश का चर्चित सेक्स रैकेटियर टीनू जैन बताया। तेजप्रताप ने कहा कि टीनू जैन सेक्स रैकेट चलाता था। मुझे बर्खास्त करने की मांग करने वाले पहले अपने दिग्गज नेता से इस्तीफा मांगें।

मेरे पास रोज हजारों लोग पहुंचते हैं। हर किसी की कुंडली लेकर नहीं बैठे हैं कि पता कर लें कि कौन अपराधी है और कौन नहीं। आरएसएस एवं बीजेपी वाले पता नहीं कहां-कहां से फोटो लाकर राजद को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

-तेजप्रताप यादव, हेल्थ मिनिस्टर, बिहार

झूठ बोलते नहीं और सच बोलने से डरते नहीं। सामने चाहे कोई भी हो। मेरा सिर खुदा के अलावा किसी के सामने नहीं झुकता। शहाबुद्दीन जैसा है, वैसा है। जनता इसी रूप में पसंद करती है। सीएम नीतीश पर दिए बयान पर कायम हैं और आगे भी रहेंगे। सिवान मेरा है और मैं सिवान का हूं। लालू यादव ही मेरे नेता हैं। इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए। सिवान के विकास के लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी, पीछे नहीं हटेंगे।

-मो शहाबुद्दीन, एक्स एमपी, सिवान

मो। कैफ को दबोचने 'चीता' सिवान रवाना

राज्य पुलिस मुख्यालय पत्रकार राजदेव हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त मो। कैफ उर्फ बंटी की गिरफ्तारी के लिए सिवान में बडे़ ऑपरेशन की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस मुख्यालय ने एसटीएफ के कमांडो दस्ते 'चीता' की यूनिट सिवान भेजा है। सिवान में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात की जा रही है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने स्वीकार किया कि पत्रकार हत्याकांड में शूटर मो। कैफ को शहाबुद्दीन के साथ देखा गया है। जबकि कैफ के खिलाफ अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर रखा है।

ऐसे में यदि कैफ गिरफ्तारी से बचने का प्रयास करता है तो उसके घर और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की कुर्की-ज?ती की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सिवान की कोर्ट से कुर्की-ज?ती की प्रक्रिया शुरू करने का आग्रह किया जाएगा। ज्ञात हो कि पत्रकार की हत्या सिवान में क्फ् मई दफ्तर से घर लौटते समय हुई थी। हत्याकांड में शहाबुद्दीन का नाम भी आया था। सरकार ने शहाबुद्दीन को सिवान जेल से स्थानांतरित कर भागलपुर जेल भेज दिया था। क्क् सितंबर को पटना हाइकोर्ट से जमानत मिलने के बाद मो। शहाबुद्दीन के साथ मो। कैफ भागलपुर केंद्रीय जेल के बाहर वीडियो फुटेज में दिखा। इसके बाद कई न्यूज चैनलों में राजदेव हत्याकांड को लेकर सफाई भी दी है।

पुलिस मुख्यालय ने सिवान के एसपी की अनुशंसा पर एसटीएफ की 'चीता' यूनिट को सिवान रवाना कर दिया है। ताकि उसकी गिरफ्तारी के लिए तलाशी और छापेमारी की जाए।

-सुनील कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय

Posted By: Inextlive