- गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर त्रिकोणीय चैलेंजर कप क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ

ALLAHABAD: गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर डिसएबल्ड स्पोर्टिग सोसाइटी की ओर से तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ। मंडे को पहले दिन इंडिया ब्लू का सामना इंडिया ग्रीन टीम से हुआ। जिसमें इंडिया ब्लू की टीम ने मुकाबला क्7 रनों से जीत लिया। इस प्रतियोगिता की खास बात यह है कि इसमें शारीरिक रूप से अक्षम प्लेयर हिस्सा ले रहे हैं। बावजूद इसके कोई शानदार बल्लेबाजी कर रहा था तो कोई गेंदबाजी। कई प्लेयर तो व्हील चेयर पर बैठकर बल्लेबाजी कर रहे थे। प्रतियोगिता की शुरुआत विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने की।

जीत मिलते ही खिल उठे चेहरे

टास जीतकर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने इंडिया ब्लू टीम आयी। टीम के ओपर बल्लेबाज के रूप में निशांत और रंजन कुमार ने अपनी पारी की शुरुआत की। इसमें निशांत ने धमाकेदार पारी खेलते हुए चार चौके और एक छक्के के सहारे ब्9 गेंद पर सबसे अधिक ब्फ् रन बनाए। वहीं दूसरे नम्बर पर रहे बल्लेबाज रंजन कुमार ने शानदार खेल प्रदर्शन कर टीम को तीन चौके की मदद ख्ख् गेंदों पर फ्ख् रनों का योगदान दिया। हालांकि इसके बाद कोई भी प्लेयर दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका। नतीजा पूरी टीम ने बीस ओवर में नौ विकेट पर क्फ्7 रनों का स्कोर खड़ा किया।

मिली हार की मायूसी

लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी इंडिया ग्रीन टीम के दो प्लेयर रनवीर सिंह और शील ने सधी शुरुआत की। रनवीर सिंह ने तीन चौके की मदद से फ्0 गेंदों पर ख्9 रन बनाए। उनके अलावा कासिम अली ने टीम को दो चौके की मदद से कुल क्9 रनों का योगदान दिया। बाकी प्लेयर कुछ खास नहीं कर सके। इस तरह से पूरी टीम क्9 ओवर में क्ख्0 रन पर सिमट गई। उधर दूसरी तरफ बालिंग कर रही इंडिया ब्लू के लव वर्मा और रोहित शर्मा ने चार चार विकेट झटके।

Posted By: Inextlive