RANCHI : लोगों को सुरक्षा देने वाली पुलिस ही जब वहशी बन जाए तो इससे शर्मनाक कुछ और नहीं हो सकता है। पिपरवार में एक ही घटना सामने आई है, जहां पुलिस ने युवक मो सुलेमान को पहले घर से घसीटकर बाहर निकाला। परिजन रहम की गुहार लगाते रहे, पर उन्होंने एक न सुनी और उसे गोली मारकर चलते बने। गुरुवार की देर रात बहेरा गांव का यह मामला है। उन्होंने क्यों उसे गोली मारी, इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई। ऐसे में कातिल पुलिस की खिलाफ पूरे गांव वाले आक्रोशित हैं।

शव के साथ रोड किया जाम

पिपरवार पुलिस द्वारा एक युवक को घर से घसीटकर गोली मारने के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। मारे गए बहेरा गांव निवासी मो सलमान उर्फ राजा के शव के साथ शनिवार को परिजनों और स्थानीय लोगों ने बहेरा-चतरा रोड को घंटों तक के लिए जाम कर दिया। वे दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचकर चतरा एसपी मदन मोहनलाल ने आक्रोशित लोगों से वार्ता करने की कोशिश की, पर वे इसके लिए तैयार नहीं थे। हालांकि, दोषी पुलिस कर्मियों पर एक्शन लेने का आश्वासन मिलने के बाद ही लोगों ने जाम हटाया।

भारी संख्या में तैनात

पुलिस की गोली से एक युवक की मौत के बाद पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। ऐसे में पुलिस के वरीय अधिकारी इलाके में कैंप कर सभी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती भी कर दी गई है, ताकि लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल में रखा जा सके।

पांच पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

मो सुलेमान को गोली मारे जाने के मामले में चतरा एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, जबकि पिपरवार थानेदार का तबादला कर दिया है। इटखोरी के थानेदार अशोक राम को पिपरवार का नया अफसर-इन-चार्ज बनाया गया है।

Posted By: Inextlive