Pisces Annual Horoscope 2020: मीन राशि वालों को मानसिक‍ अस्थिरता रहेगी, साल के अंत में भरपूर धन प्राप्ति संभव है

Pisces annual horoscope 2020: ज्‍योतिषविद् 'ऋद्धि विजय त्रिपाठी' ने चंद्र पंचांग के मुताबिक मीन Pisces राशि वालों का वार्षिक राशिफल बताया है। इसे पढ़कर जानें आपके लिए कैसा रहेगा साल 2020?

Updated Date: Wed, 08 Jan 2020 06:35 AM (IST)

मीन (Pisces annual horoscope 2020) के लिए कैसा रहेगा साल 2020

जनवरी
शुरूआत से ही कुछ ऐसा घटित हो सकता है कि आप मानसिक अस्थिरता का शिकार हो जायेंगे। पूर्वनियोजित कार्यों को स्थगित कर देना ही ठीक रहेगा। पुरानी बातें याद करने से मन में खटास ही आयेगी, अतः उन्हें भुलाने के लिए बच्चों को लेकर कहीं घूम आएं, मन को शांति मिलेगी। व्यापार में किसी अपने से ही धोखा खा जायेंगे।

फरवरी
गृह प्रपंच पहले से अधिक होने के कारण घरेलू सुख में कमी आयेगी, मित्रों तथा अधिकारियों से संबंध प्रतिकूल होंगे, आँख, कान, पेट इत्यादि रोगों से पीड़ित हो सकते है। आप मानसिक उलझनों को कम करने के लिये दोस्तों के साथ रहना पसन्द करेंगे। शेयर सट्टे में स्थिति सामान्य रहेगी। भविष्य के प्रति चिंतित रहेंगे।

मार्च
किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सम्पर्क होगा जो भविष्य में आपके लिए अच्छा साबित होगा। आपके खुश मिजाज स्वभाव के कारण कर्मचारियों से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। किसी पारिवारिक व्यक्ति से आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। मेहनत तो कम पड़ेगी, परन्तु फल अच्छा प्राप्त हो जायेगा।

Bejan Daruwalla Pisces Horoscope 2020: मीन राशि वाले, प्रतिष्ठा और पदोन्नति के साथ यह साल आपको शीर्ष पर ले जाएगा

अप्रैल
समय सुखद और अनुकूल है, आनन्ददायक माहौल रहेगा, या पूर्वनियोजित कार्यों को आकार देने में एवं कारोबारी सिलसिले में इतनी मशक्कत हो जायगी कि और कुछ करने का मौका ही नहीं पायेंगे, क्योंकि यही वो समय है जब आपके जो रूके काम हैं वे भी पूरे हो जायेंगे, और अकस्मात लाभ मिलेगा।

मई
पूर्व में जो आपने पूँजी निवेश कर रखा था उसका फल अब मिलना है, मगर सिर्फ इतने पर न थम जायें बल्कि आगे के लिए भी निवेश करते चलें। निजी सम्बन्धों में कुछ रंगीन मिजाजी रहेगी, और आज तो आपकी &वे&य कुछ खर्च कराकर ही मानेंगी। मौसम की बेरूखी के कारण शरीर थोड़ा अलसाया रहेगा। उच्चाधिकारी के सहयोग से आय में थोड़ी वृद्धि महसूस करेंगे।

जून
शुभ कार्य संबंधी व्यय अथवा पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे। वैचारिक प्रखरता बढ़ेगी, राजनेता का सानिध्य प्राप्त होगा। निर्धारित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। व्यापार-व्यवसाय में स्थिति निराशाजनक रहेगी। शेयर सट्टे में आप सावधानी से काम लें हानि का योग है।

जुलाई
प्रभाव क्षेत्र में जबरदस्त बढ़त हासिल होगी, एक अहम बात जो पूरी तौर पर आपके हक में है, कि जो बात काफी दिनों से अपनी &दिलोजान की जीनत&य से कहना चाहते थे, उसके लिये माकूल वक्त हैं, सलीके से अपनी बात रखिये, सफल होगे, थोडा़ सावधानी रखते हुये भविष्य के लिये आर्थिक निवेश या शेयर में भी इनवेस्टमेण्ट कर सकते हैं।

अगस्‍त
किसी उच्चाधिकारी के सहयोग से व्यापारिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार में आनन्द रहेगा। शिक्षा परीक्षा में आप अधिक व्यस्त रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में चल रहे प्रयास सफल होंगे। आर्थिक योजनाओं में पूंजी निवेश के लिए समय शुभ फलदायक है।

सितंबर
रक्त चाप से परेशानी होगी। परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भरपूर धन प्राप्ति संभव है। काम की गति बढ़ेगी। किसी सूचना से विचलित होंगे। वस्त्र विशेष तथा वस्त्राभूषण आदि की प्राप्ति होगी। गुणीजनों के सहयोग से प्रेरणा जाग्रत होगी और नये कार्य की प्रगति होगी।

अक्‍टूबर
शिक्षा-परीक्षा को लेकर आप अधिक चिंतित रहेंगे। आर्थिक व्यापारिक क्षेत्र में पहले की अपेक्षा स्थिति में सुधार होगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार का अवसर मिलेगा। किसी नए काम के लिए कोई नया प्रस्ताव भी मिल सकता है।

नवंबर
सामाजिक, राजनैतिक प्रभाव भी बनेगा, और आर्थिक दुश्वारियाँ भी दूर होंगी, बस जरूरत है आत्मविश्वास पैदा करने की, समय आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा, परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा, दीर्घकालीन पूँजीनिवेश कर सकते हैं।

दिसंबर
भाइयों का सहयोग भी प्राप्त होगा, अपने निजी संबंधों से लाभ मिलेगा, व्यापारिक स्थिति में सुधार रहेगा, पारिवारिक स्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी, परन्तु भूल कर भी आवश्यकता से अधिक यकीन करना किसी पर भी ठीक नहीं है। लोगों की निष्ठायें तो साथ होंगी ही, शेयर बाजार में भी लाभ का अवसर है।

द्वारा
ज्‍योतिषविद् 'ऋद्धि विजय त्रिपाठी'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.