छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : राजधानी, दुरंतो और शताब्दी एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों में यात्रियों को पिज्जा और बर्गर भी मिलेगा। रेलवे की सहायक कंपनी आइआरसीटीसी ने पिज्जा,बर्गर बनाने वाली 10 कंपनियों से करार किया है। आइआरसीटीसी की ई-कैट¨रग सर्विस को बढ़ावा देने के लिए यह मेन्यू तैयार किया गया है। इसके तहत यात्रियों को मनपसंद खाना खाने को मिलेगा ।

इन कंपनी के साथ करार

आइआरसीटीसी ने मैकडॉनल्डस, केएफसी, स्विट्ज फूड्स, ओनली अलीबाबा, डोमिनोज, हल्दीराम, बीकानेरवाला, नीरूलास, सागर रत्न और पिज्जा हट से करार किया है। यहां के बने पिज्जा और बर्गर अब रेल यात्रियों को खाने को मिलेंगे।

ऐसे करे खाने की बु¨कग

यात्री अपना मनपसंद खाना वेबसाइट www.द्गष्ड्डह्लद्गह्मद्बठ्ठद्द.द्बह्मष्ह्लष्.ष्श्र.द्बठ्ठ पर बुक करा सकते हैं। इसमें ट्रेनों की लिस्ट होगी। जिस स्टेशन पर खाना ऑर्डर करना हो, उसके नाम भरकर अपना पीएनआर नंबर देना होगा। स्क्रीन पर खाने के दाम आ जाएंगे। जो खाना पसंद हो, उस पर क्लिक कर ई पेमेंट के माध्यम से भुगतान कर दें। इसके बाद यात्री को ईमेल और एसएमएस पर रसीद की डिटेल भेज दी जाएगी।

काल कर भी करें ऑर्डर

इसके अलावा 1323 पर कॉल करके भी ऑर्डर बुक कराया जा सकता है। एसएमएस के माध्यम से द्वद्गड्डद्य(पीएनआर नंबर) लिखकर 139 पर मैसेज भेजने पर कॉल सेंटर से यात्री को कॉल आएगी। वहां से भी खाना बुक कराया जा सकता है।

Posted By: Inextlive