अफगानिस्तान में प्‍लेन क्रैश, अभी तक नहीं मिला मलबा तालिबान के नियंत्रण में है इलाका

2020-01-27T20:06:39Z

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में सोमवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारी संबंधित प्रांत में विमान के मलबे का पता लगाने में जुटे हैं। बता दें कि जिस जगह पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वह तालिबान के नियंत्रण में है।

काबुल (रॉयटर्स)। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में सोमवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। तीन वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। हालांकि, वह घटना से जुड़ी अधिक जानकारी देने में असमर्थ रहे क्योंकि वह पहाड़ी प्रांत में विमान के मलबे का पता लगाने में जुटे हैं। बता दें कि जिस जगह पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है। तीनों अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान अफगानिस्तान के सरकारी स्वामित्व वाली एयरलाइन एरियाना अफगान एयरलाइंस का है लेकिन इसके कार्यकारी सीईओ मीरवाइज मिर्जाकवाल ने इस बात का खंडन किया। बता दें कि कुछ घंटे पहले जारी हुए मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि विमान में कुल 83 लोग सवार थे। हालांकि, अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
राष्ट्रपति कार्यालय ने मांगा है ब्योरा
मिर्जाकवाल ने रॉयटर्स को बताया, 'विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है लेकिन यह एरियाना से संबंधित नहीं है क्योंकि एरियाना द्वारा संचालित फ्लाइट्स ने काबुल और हेरात से दिल्ली के लिए आज दो उड़ानें भरीं, जो सुरक्षित हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के काबुल स्थित कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गजनी प्रांत के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के बारे में अधिकारियों से ब्योरा मांगा गया है। मिर्जाकवाल के इनकार से पहले, गजनी शहर में प्रांतीय गवर्नर के कार्यालय के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा था, 'एरियाना अफगान एयरलाइंस से संबंधित एक बोइंग विमान गजनी प्रांत के देह याक जिले के सादो खेल क्षेत्र में लगभग दोपहर 1:10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि समूह विमान दुर्घटना की रिपोर्ट पर जांच कर रहा है।


Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.