लाउडस्पीकर के माध्यम से होगा योजनाओं का प्रचार

आसान किश्त योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए शुरू पहल

Meerut। अपने बकाएदारों से बकाया वसूलने के लिए बिजली विभाग ने नई योजना बनाई है। इसके तहत आसान किश्त योजना का लाभ अधिक से अधिक पहुंचाने के लिए योजना का प्रचार प्रसार करेगा। इसके लिए मुख्यालय स्तर से हुई वीडियो कांफ्रेसिंग में निर्देश के अनुसार बिजली विभाग के कर्मचारी लाउडस्पीकर और डूगडूगी बजा कर बकायेदारों को बकाया जमा करने की अपील करेंगे। अन्य योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे। इसके साथ ही वीडियो कांफ्रेसिंग में आसान किश्त योजना के प्रचार प्रसार समेत समीक्षा की गई।

जनप्रतिनिधियों से लेंगे सहयोग

एमडी पावर अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने जनसुविधा केंद्रों के माध्यम से इस योजना में अधिक से अधिक पंजीकरण के निर्देश जारी किए है। आसान किश्त योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे इसके लिए योजना बनाई गई है। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आग्रह कर योजना का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने की योजना बनाई है। एमडी पावर ने कहा कि आसान किश्त योजना एवं किसान आसान किश्त योजना के बैनर सार्वजनिक स्थानों पर लगाकर प्रचार-प्रसार किया जाये। समाचार पत्रों में पंफलेट वितरित कर एवं दूर-दराज क्षेत्रों में लाउडस्पीकर एवं डुग्गी-मुनादी कर योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। इसके साथ ही बकायेदारों को नोटिस सर्व कराकर पंजीकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

सम्मानित होंगे इंजीनियर

वहीं बकायेदारों से वसूली के लिए दूर-दराज क्षेत्रों में लाउडस्पीकर और डुगडुगी-मुनादी आदि कराकर योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इन योजनाओं के प्रचार प्रसार में बेहतर कार्य करने वाले उपखण्ड अधिकारी एवं अवर अभियन्ता को नगद धनराशि तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जायेगा। इसके अलावा लाईनमैन टीजी-2 डोर-टू-डोर जाकर आसान किश्त योजना का रजिस्ट्रेशन कराने समेत मीटरों में शंट लगाकर व मीटर में छेड़छाड़ कर निगम को वित्तीय हानि पहुँचाने वाले संविदा कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए।

Posted By: Inextlive