देखते ही देखते एक चिंगारी ने खाक कर दी प्लास्टिक की फैक्ट्री

2018-12-03T06:00:13Z

PATNA: सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के बरवारी चौक स्थित वार्ड नंबर 50 में एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में रविवार सुबह करीब 9.30 बजे आग लग गई। अभी लोग कुछ समझ पाते इस दौरान आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पहले तो लोगों ने खुद ही आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग पर जब काबू नहीं पाया तो फायर बिग्रेड को फोन कर इसकी सूचना दी। फायर बिग्रेड ने करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

थाना क्षेत्र के बरवारी चौक स्थित परवेज आलम का प्लास्टिक फैक्ट्री है। यहां पर वो रॉ मैटेरियल तैयार कर दाना बनाते हैं। सुबह अचानक फैक्ट्री से धुंआ निकलने लगा। धुंआ निकलते देख लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे तो देखा कि आग की लपटे धीरे-धीरे बढ़ती जा रही थी। इस दौरान लोगों ने फैक्ट्री के मालिक परवेज को फोन कर इसकी सूचना दी और आग को बुझाने लगे।

1 घंटे तक धधकती रही

अभी लोग आग बुझा ही रहे थे इस दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां पर पहुंच गई। फायर कर्मियों ने जब देखा कि आग की लपटे बढ़ती जा रही है। इसके बाद दो और गाडि़यों को बुलाया। दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे तक अथक प्रयास के बाद आग काबू पाया जा सका।

बच गया वैवाहिक पंडाल

जिस फैक्ट्री में आग लगी थी उसके पास में ही एक वैवाहिक स्थल है। वहां पर पंडाल भी लगा था। फायरकर्मी अगर समय पर आग पर काबू नहीं पाते तो उसकी लपटें पंडाल तक पहुंच जाती। पंडाल में सिलेंडर भी रखे हुए थे। वहां अगर आग की लपटे पहुंच गई होती तो और भी भयानक हादसा हो जाता।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.