फ़ीफ़ा डायरीः बिन कपड़ो के खेलते पकड़े गए खिलाड़ी

2014-06-17T10:35:00Z

एक स्विमिंग पूल में बिना कपड़ों के पकड़े जाने के बाद क्रोएशिया के खिलाड़ी वर्ल्ड कप कवर करने गए पत्रकारों से बात करने से इनकार कर रहे हैं

दो फ़ोटोग्राफ़रों ने झाड़ियों में छुपकर क्रोएशिया के खिलाड़ियों की तस्वीर तब खींची जब वो बाहिया के एक पूल में बिना कपड़ों के खेल रहे थे.
यह तसवीरें कई वेबसाइटों पर प्रकाशित की गईं.

क्रोएशिया के कोच नाइके कोवैक का कहना था, "मैं उनपर इंटरव्यू देने का दबाव नहीं डाल सकता. आपको कैसा लगेगा जब कोई आपकी नंगी तसवीरें ले. खिलाड़ी मीडिया से बात नहीं करने के अपने फैसले पर अटल हैं. मैं नहीं जानता कि उनकी ख़ामोशी कल तक के लिए है या वर्ल्ड कप की समाप्ति तक."
गर्मी की वजह से उतारे कपड़े
इधर क्रोएशिया के खिलाड़ी अपनी निर्वस्त्र तस्वीर लिए जाने की शिकायत कर रहे हैं, उधर कई फ़ुटबॉल के प्रशंसक अपनी इच्छा से कपड़े उतार दे रहे हैं.
शनिवार को  इंग्लैंड और इटली के बीच हुए मैच के दौरान पारा 28 डिग्री पर था और एक यूरोपीय प्रशंसक को इतनी गर्मी लग रही थी कि उसने अपने सारे कपडे उतार डाले.
बस फिर क्या था, मिनटों में ही लोगों ने अपने स्मार्ट फोनों से उसकी तस्वीरें लेनी शुरू कर दी और देखते ही देखते ये तसवीरें वॉट्सऐप और ट्विटर पर वायरल हो गईं.
लेकिन जब खेल ख़त्म हुआ तो लोगों ने पाया कि यह यूरोपीय प्रशंसक ऐसा करने वाला अकेला नहीं था. कई और लोगों ने भी अपने कपड़े उतार दिए थे.
जापानियों से सीखें सलीक़ा
जापानी फूटबाल प्रशंसक बड़ी संख्या में आइवरी कोस्ट के ख़िलाफ़ जापान के मैच को देखने पर्नाम्बुको एरीना पहुंचे. इस वर्ल्ड कप में जापान का यह पहला मैच था.
हालांकि जापान मैच एक के मुकाबले दो गोलों से हार गया था.
लेकिन  जापानी फ़ुटबॉल टीम के प्रशंसकों ने बाहर निकलने से पहले स्टेडियम के अपनी तरफ़ वाले हिस्से को साफ़ सुथरा कर दिया.
जापानी प्रशंसक अपनी टीम का मनोबल ऊंचा करने के लिए जो नीले थैले लेकर आए थे, उन्ही बैगों में उन्होंने कूड़ा भरकर स्टेडियम को साफ़ भी कर दिया.
नेमार हुए सुनहरे, प्रशंसकों में होड़
ब्राज़ील के लोगों को अपने फुटबॉल के  स्टार खिलाड़ी नेमार से इतना प्यार है की जो कुछ वो करते हैं वह बड़ी खबर बन जाती है.
नेमार बार-बार अपनी हेयर स्टाइल बदलते रहते हैं और उनकी नई हेयर स्टाइल अपनाने के लिए ख़ास तौर पर युवाओं में होड़ लगी रहती है.
मैक्सिको के साथ एक महत्वपूर्ण मैच से सिर्फ़ दो दिन पहले नेमार ने अभ्यास मैचों के बीच में ही वक़्त निकालकर हेयर स्टाइलिस्ट के पास जाकर अपने बालों को सुनहरा करवा लिया.
नेमार इतने लोकप्रिय हैं कि उन्हीं के साथी डानी आल्वेस ने भी अपने बालों को सुनहरा करवा लिया. आल्वेस, नेमार के साथ बार्सलोना की तरफ़ से खेलते हैं.
यह कहना मुश्किल है कि इन सबका मेक्सिको के साथ मैच पर क्या असर पड़ेगा मगर इतना तो तय है कि ब्राज़ील के इस सुपर स्टार की नई हेयर स्टाइल की नकल के लिए लोग लाइन लगा देंगे.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.