-जगन्नाथपुर पुलिस ने बिरसा चौक से किया अरेस्ट

-4-5 पीएलएफआई के लेटरपैड व दो मोबाइल बरामद

RANCHI: रांची में रह कर पुलिस की गतिविधियों की सूचना पीएलएफआई तक पहुंचाने वाले श्रवण गोप को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उसे बिरसा चौक से गिरफ्तार किया है। वह लापुंग थाना क्षेत्र के तपकरा का रहनेवाला है। पुलिस ने उसके पास से पीएलएफआई के ब्-भ् लेटरपैड समेत दो मोबाइल भी बरामद किया है।

भाइयों की हत्या के बाद पीएलएफआई में आया

श्रवण गोप ने बताया कि अगस्त ख्0क्ख् में पीएलएफआई से अलग हुए जितेंद्र नायक गिरोह ने लापुंग में इसके दो भाइयों गुप्तेश्वर गोप तथा बंक्तेश्वर गोप उर्फ घाषी गोप की हत्या कर दी थी। उस वक्त श्रवण गोप दिल्ली में ड्राइवरी का काम करता था। भाई की हत्या के बाद वह रांची आ गया। उसने बताया कि उसे संगठन में गांव के कमलेश साहू ने शामिल कराया था। वह जिदन गुडि़या व दिनेश गोप के साथ बानो, कामडारा समेत कई जिलों में घूम चुका है। उसका काम संगठन में कुरियर के तौर पर था। उसने बताया कि वह जिदन गुडि़या के कहने पर बिरसा चौक से लेकर तुपुदाना एरिया के क्रशर व्यवसायियों से लेवी भी लेने लगा था।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

हटिया डीएसपी शिवेंद्र ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का एक मेंबर रांची में रह रहा है। वह पुलिस की गतिविधियों की जानकारी पीएलएफआई को देता है। जब पुलिस उस पर दबिश देती है तो वह भागकर फिर पार्टी में शामिल हो जाता है। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर एक टीम बनाई गई, इसमें जगन्नाथपुर थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिंह, सब-इंस्पेक्टर जगदेव भगत, विमल कुमार समेत कई की टीम बनाकर छापेमारी की गई। इसी क्रम में पुलिस ने श्रवण गोप को गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Inextlive