RANCHI : पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने सोमवार की रात खूंटी जिले के तोरपा थाना स्थित गुंपीला निवासी डेविड सोय (22वर्ष) की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद अपराधियों ने हथियार लहराते हुए फरार हो गए। घटना के बाद मंगलवार को पहुंची पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर खूंटी पोस्टमार्टम के सदर हॉस्पिटल भेज दिया। घटनास्थल से पुलिस ने एके 47 का तीन खोखा बरामद किया है। डेविड सोय की हत्या में पीएलएफआइ के अज्ञात आठ अपराधियों पर मामला दर्ज कर छानबीन में पुलिस लगी हुई है। डेविड सोय पिछले साल संत जोसेफ कॉलेज से इंटर की परीक्षा देकर घर में रह कर जॉब की तैयारी कर रहा था।

चार बाइक से आए थे

घटना के बारे बताया जा रहा कि जरीया पंचायत के गुंपीला गांव में सोमवार की रात 11 बजे के लगभग चार बाइक में आठ की संख्या में पीएलएफआइ के उग्रवादी डेविड के घर आए थे। दरवाजे को जोर से खटखाते हुए खोलने को कहा। उस वक्त घर में डेविड के अलावा उसके दो भाई व उसकी मां घर में सोई हुई थीं। उग्रवादियों ने डेविड को पकड़ कर उसके घर के पीछे ले जाकर गोली मार दी। उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

परिजनों ने नक्सलियों से लिया मोर्चा

उग्रवादी जिस वक्त डेविड को ले जा रहे थे, उस समय उसकी मां तथा भाइयों ने उग्रवादियों के साथ भीड़ गए और हाथापाई भी किए, लेकिन हथियार से लैस होने के कारण उन्हे पीछे हटना पड़ा। उग्रवादियों ने डेविड से यह कहते हुए ले जा रहे थे कि वह पुलिस की मुखबिरी करता है। डेविड सोय चार भाई में तीसरे नंबर पर था। उसके पिता हेरमान सोय बेंगलुरु में व बड़ा भाई विशाखापत्तनम में मजदूरी करते हैं।

Posted By: Inextlive